बलरामपुर: प्रदेश में दूसरे चरण में होने वाले विधानसभा निर्वाचन के लिए बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में नामनिर्देशन पत्र के प्रथम दिन आज जिले के 02 विधानसभा सीटों से कुल 04 प्रत्याशियों ने नामांकन फार्म लिया हैं। आज प्रथम दिवस किसी भी प्रत्याशी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया।

विधानसभा निर्वाचन के दूसरे चरण के निर्वाचन के लिए नामनिर्देशन पत्र लेने एवं जमा करने के पहले दिन में विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-07 रामानुजगंज के लिए डॉ. अजय कुमार तिर्की एवं भुनेश्वर सिंह ने नामांकन पत्र लिया। इसी प्रकार विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-08 सामरी के लिए विजय पैकरा एवं बलासियूस तिग्गा ने नामांकन फॉर्म लिया। ज्ञातव्य है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार दूसरे चरण के मतदान में जिले के 02 विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जिसके तहत आज 21 अक्टूबर को नामांकन की अधिसूचना का प्रकाशन कर दिया गया है तथा नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर 2023 है। 31 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी तथा 02 नवम्बर को नाम वापसी की तिथि निर्धारित की गई है।

23 अक्टूबर को लिए एवं जमा किए जा सकेंगे नामांकन फार्म
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री रिमिजियुस एक्का ने जानकारी दी है कि 21 से 30 अक्टूबर 2023 तक नामांकन फॉर्म लिये एवं जमा करने की प्रक्रिया जारी है। आगामी 23 अक्टूबर 2023 को जिले में स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है। परन्तु आयोग के निर्देशानुसार 23 अक्टूबर दिन सोमवार को भी अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन फॉर्म पत्र प्राप्त और जमा किये जा सकेंगे। अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन फॉर्म प्राप्त और जमा करने के लिये संयुक्त जिला कार्यालय में विधानसभा क्रमांक 07 रामनुजगंज हेतु कलेक्टर न्यायालय कक्ष क्रमांक 05 तथा विधानसभा क्रमांक 08 सामरी हेतु अपर कलेक्टर न्यायालय कक्ष निर्धारित किया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!