अंबिकापुर: सरगुजा पुलिस ने नकली सोने के सिक्कों के जरिए डकैती की वारदात को अंजाम देने वाले पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों ने पुराने सोने के सिक्कों को सस्ते दर पर बेचने का झांसा देकर एक जमीन कारोबारी को धोखा दिया और उसे चाकू दिखाकर 3,06,500 रुपये नगद और अन्य सामान लूट लिया। उदयपुर और विशेष पुलिस टीम की संयुक्त कार्रवाई में आरोपियों के कब्जे से तीन मोटरसाइकिल और 1,95,500 रुपये नगद बरामद किए गए हैं। अन्य फरार आरोपियों की तलाश जारी है।

जानकारी के अनुसार 10 अगस्त 2024 को जमीन कारोबारी नवल किशोर जायसवाल ने थाना उदयपुर में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह अपने साथियों के साथ डांडगांव में जमीन देखने आया था। इसी दौरान, दो अज्ञात लोग और एक महिला ने चाकू दिखाकर कुल 3,06,500 रुपये, सोने का चेन, रुद्राक्ष माला, मोबाइल, आधार कार्ड और पैनकार्ड लूट लिया।

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू की और तकनीकी जानकारी के आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों में पन्ना कुर्रे, गौरी सोनी, विजय जायसवाल, तेरसा राम प्रजापति और विश्व प्रसाद शामिल हैं। पूछताछ में उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने नकली सोने के सिक्के दिखाकर जमीन कारोबारी को झांसे में लिया और डकैती की वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 1,95,500 रुपये नगद और तीन मोटरसाइकिल बरामद की हैं। मामले में शामिल अन्य फरार आरोपियों की तलाश जारी है, और उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस अब सोने की रुद्राक्ष माला और अन्य शेष सामग्री की जप्ति की कार्रवाई कर रही है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!