शेखपुरा: शहर के धार्मिक पर्यटक स्थल गिरिहिंडा पहाड़ पर पर्यटकों से छिनतई और लूट करने वाले बड़े गिरोह का राजफाश करते हुए पुलिस ने शेखपुरा नगर परिषद के वार्ड पार्षद शहबाज खान के बेटे मोनू खान सहित पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

मोनू खान के पिता शहबाज खान और माता साकिन रुखसार दोनों शेखपुरा नगर परिषद के वार्ड पार्षद हैं। शहबाज भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। गिरफ्तार बदमाशों में शहर के विभिन्न मोहल्ले के साथ बरबीघा के रजौरा के युवक भी शामिल हैं।

इन बदमाशों के पास से पांच स्मार्ट मोबाइल फोन के साथ नकदी और तीन बाइक भी जब्त की गई है। एसपी कार्तिकेय के शर्मा ने बताया बरामद हुए पांच मोबाइल फोन में दो फोन वैसे हैं, जिसे गिरिहिंडा पहाड़ पर पर्यटकों से छीना गया था।गिरफ्तार लोगों की पहचान अहियापुर मोहल्ला निवासी शहबाज खान के पुत्र मोनू खान, इंदाय के मनीष कुमार, रजौरा के करण कुमार, खांडपर के ईशान महतो तथा अहियापुर के ही असलान शामिल हैं।

गिरफ्तार लोगों से पूछताछ करके गिरोह के बाकी सदस्यों की भी पहचान और उनकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। जब्त की गई तीनों बाइक बिना कागजात के हैं, जिसके बारे में पुलिस चोरी के होने का अनुमान लगा रही है।एसपी ने बताया मो शहबाज खान का बेटे मोनू खान पहले से आर्म्स एक्ट के एक मामले में भी पुलिस के लिए वांछित है।

एसपी ने बताया पिछले कुछ दिनों से शिकायत मिल रही थी कि कुछ असामाजिक तत्व गिरिहिंडा पहाड़ पर आने वाले पर्यटकों से छिनतई करते हैं।इसी सूचना पर पुलिस की विशेष टीम गठित करके गिरिहिंडा पहाड़ पर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान पहाड़ पर स्थित अतिथि गृह के पीछे से निकलकर ये तीनों युवक भागने लगे।इसपर पुलिस ने पहाड़ पर घेराबंदी करके पांचों युवकों को पहले हिरासत में लिया और उनसे पूछताछ में इन लोगों ने छिनतई की बात स्वीकार्य की है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!