सीतापुर/रूपेश गुप्ता: विधानसभा स्तरीय नाचा महोत्सव का आयोजन लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम ग्राउंड में खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के निर्देशन में कराया जा रहा है। इस महोत्सव में काफी गांव के लोग शामिल होकर कर्मा,शैला,सुगा, ब्यार नाच के इस प्रतियोगिता में शामिल हुए।दो दिनों तक चले इस आयोजन में काफी संख्या में लोगो ने अपनी प्रतिभा का नाच के माध्यम से परिचय दिया इस महोत्सव को देखने के लिए दूर दूर से लोग पहुंचे।



आपको बता दे जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है स्थानिय विधायक और प्रदेश के खाद्य मंत्री का अपने क्षेत्र में दौरा कार्यक्रम भी तेज होता जा रहा है। विधायक ने ग्रामीण वोटरो को रिझाने के लिए गांव गांव में साड़ी धोती का वितरण कर रहे हैं। तो खेल महोत्सव के माध्यम से युवा वर्ग के वोटरो को साधने का प्रयास किया जा रहा है।जबकि आज भी सीतापुर विधान सभा मूलभूत सुविधाओं के लिए जूझ रहा है नगर पंचायत की सड़कें इसका जीता जागता सबूत हैं लोग दबी जुबान बोलने से नही चूक रहे कि मंत्री को चुनाव नजदीक आते ही इस तरह के आयोजन कर लाखो रुपये खर्च किया जा रहा है जबकि सोनतरई चौक से सुर चौक की सड़क जर्जर हो चुकी ह। सड़को पे हो चुके बड़े बड़े गड्डो को पाटने के गिट्टी रहित मिट्टी को डाल दिया गया है जैसे ही बारिश थमती हैं सड़क पर धूल का गुब्बार उड़ने लगता है लोगो का इस सड़क पर चलना दूभर हो चुका है जिसके कारण सड़क किनारे निवासरत कई लोग बीमार हो रहे है।

नाचा प्रतियोगिता में सुगा डांस में माजा बतौली विजेता उपविजेता काराबेल,तीसरे स्थान सुर पंचायत रहा।सेला डांस में विजेता बरगई उपविजेता पोपरेंगा तीसरा स्थान सुर को मिला।कर्मा डांस में विजेता सुपरस्टार टीम मैनपाठ, उपविजेता डांगबुडा और तीसरा स्थान सुर पंचायत को मिला सभी विजेता टीम को 50000 हजार नगद उपविजेता टीम को 25000 हजार नगद और तीसरे स्थान आने वाले टीमो को 15000 हजार की नगद राशि पुरूषकार राशि खाद्य मंत्री के हाथो से दी गई साथ ही प्रतियोगिता में शामिल सभी टीमो को सांत्वना राशि के रूप में पांच पांच हजार रुपये नगद दिया गया।कार्यक्रम में वन भूमि पट्टा और स्वेच्छा राशी का भी वितरण किया गया।

इस कार्यक्रम में राजू बाबरा,लक्ष्मी गुप्ता, बदरुद्दीन खान,तिलक बेहरा, गणेश सोनी,संदीप गुप्ता,रामप्रताप अग्रवाल,बिगन राम,सुनील मिश्रा,सुरेंद्र चौधरी, सुखदेव राम,अशोक अग्रवाल, राजू पनिकर, मतलूब खान मंटू गुप्ता, राहुल गुप्ता सहित काफी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!