अम्बिकापुर: खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत शुक्रवार को विकासखंड अम्बिकापुर के नवापाराखुर्द पहुंचे। यहां उन्होंने नवापाराखुर्द-भालूकछार एप्रोच सीसी रोड निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। इस रोड की निर्माण लागत 10 लाख रुपए होगी। इसी तरह उन्होंने विकासखंड मैनपाट के ग्राम जंगलीजोबा में भी लगभग 2 किमी लंबाई की सड़क का भूमिपूजन किया। सपनादर से जंगलीजोबा इस वनमार्ग उन्नयन कार्य की लागत 20 लाख रुपए होगी। मंत्री श्री भगत ने सभी निर्माण एजेंसियों को समयसीमा में गुणवत्तापूर्ण निर्माण पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने ग्राम जंगलीजोबा में ग्रामीणों से संवाद भी किया। इस दौरान ग्रामीणों द्वारा मांग पर मंत्री श्री भगत ने पीडीएस तहत खाद्यान्न वितरण की व्यवस्था गांव के ही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बरसात से पूर्व गांव में खाद्यान्न का संग्रहण कर लिया जाए। इसी तरह स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता पर ईई पीएचई से जानकारी ली और एफएचटीसी के माध्यम से नल कनेक्शन गांव तक करने कहा। गांव में स्कूल की मांग पर उन्होंने कलेक्टर कुन्दन कुमार से आवश्यक कार्यवाही पर चर्चा की। साथ ही नहर की लंबाई बढ़ाकर सिंचाई क्षेत्र में वृद्धि करने के निर्देश दिए।

इसके बाद उन्होंने फॉरेस्ट रेस्ट हाउस मैनपाट में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मोबाइल वितरण किया।उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बेहतर भविष्य का निर्माण तभी हो सकता है, जब हमारे बच्चे स्वस्थ होंगे। शासन द्वारा संचालित सुपोषण अभियान की प्रगति ऑनलाइन दर्ज करने मोबाइल वितरण किया जा रहा है। बेहतर काम करें और अभियान की सफलता में अपना सक्रिय योगदान दें।

कार्यक्रम के तहत मैनपाट विकासखंड के 228 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन वितरण किया जा रहा है। इस दौरान गौ-सेवा आयोग के सदस्य अटल यादव, कृषक कल्याण परिषद के सदस्य संजय गुप्ता, उर्दू अकादमी के सदस्य बदरुद्दीन इराकी, वरिष्ठ नागरिक सहित एसडीएम मैनपाट एवं खंड स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!