अम्बिकापुर: छत्तीसगढ शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत ने रविवार को बड़ादमाली में छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक के जोन स्तरीय प्रतियोगिता के समापन समारोह में शामिल हुए। उन्होंने इस अवसर पर विभिन्न्न खेल विधाओं के विजेता खिलाड़ियों को शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया। इसके साथ ही हितग्राहियों को राशन कार्ड व चेक का भी वितरण किया।

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री भगत ने कहा कि छत्तीगढ़िया ओलम्पिक गांव -गांव में खेले जाने वाले पुरातन खेलों को नवजीवन देने का काम कर रहा है। लोगों को पारंपरिक खेलो में भाग लेने का मंच दे रहा है। छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक के जरिये खिलाड़ियों को राज्य स्तर पर भाग लेने का मौका मिलेगा। हमारी सरकार सभी वर्गों के लिए अनेक योजनाएं लागू की है ताकि सभी योजनाओं से लाभान्वित हो। आगामी 1 नवम्बर से राजधानी रायपुर में राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन किया जाएगा जिसमें देश के अनेक प्रान्त के आदिवासी अपनी लोक कला का प्रदर्शन करेंगे।

बताया गया कि जोन स्तरीय स्पर्धा में बड़ादमाली पंचायत सहित 8 ग्राम पंचायतों के प्रतिभागी शामिल थे जो राजीव युवा मितान क्लब स्तर पर विजयी हुए थे। जोन स्तर के बाद विकासखण्ड स्तर पर छत्तीसगढ़िया ओलाम्पिक का आयोजन होगा।

इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि, सरपंच, राजीव युवा मितान क्लब के सदस्य, प्रतिभागी खिलाड़ी व खेल प्रेमी उपस्थित थे ।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!