अंबिकापुर: छत्तीसगढ़ शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत शुक्रवार को दरिमा-नवानगर क्षेत्र के भ्रमण में निकले। क्षेत्रभ्रमण के दौरान उन्होंने दरिमा तहसील के दरिमा चौक में भूतपूर्व सांसद बाबूनाथ सिंह, बरगंवा चौक में भूतपूर्व सांसद चक्रधारी सिंह व भूतपूर्व विधायक मदन गोपाल की प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर इन महान विभूतियों का पावन स्मरण करते हुए श्रद्धांजलि दी। खाद्य मंत्री श्री भगत ने कहा कि आज सरगुजा के नाम को रोशन करने वाले महापुरुषों के नाम को स्थापित करने का दिन है।

इसके पश्चात खाद्य मंत्री ने कुम्हरता से करमहा तक सड़क निर्माण कार्य का पूजा अर्चना कर भूमिपूजन किया। कार्यक्रम के पश्चात खाद्य मंत्री नवानगर में आयोजित कार्यक्रम में पशुधन विकास विभाग के द्वारा 10 हितग्राहियों को 4-4 हजार रुपये का अनुदान राशि का चेक प्रदान किया। नवानगर में आमजनों को संबोधित करते हुए खाद्य मंत्री ने कहा कि पशुपालकों से लेकर किसानों और आम जनता सभी को छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। मनरेगा के अंतर्गत बकरी शेड निर्माण से लेकर गोठान में आजीविका संवर्धन के कार्य सभी वर्गों के हितों की रक्षा के लिए सरकार खड़ी है। किसानों को उनके उपज का सही दाम मिलने से खुशहाली आई है। राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत मजदूर के परिवार की पहचान करके उन्हें अनुदान के रूप में 7 हजार रुपये सालाना आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है। शासन के द्वारा सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखते हुए योजनाएं संचालित की जा रही हैं।

इस कार्यक्रम में खाद्य आयोग के अध्यक्ष गुरप्रीत सिंह बाबरा, बीज प्रमाणीकरण बोर्ड के सदस्य अरविंद गुप्ता, मदरसा बोर्ड के उपाध्यक्ष इरफान सिद्दीकी सहित अन्य जनप्रतिनिधि और ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!