दंतेवाड़ा: अपने एक दिवसीय प्रवास पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टीएस सिंहदेव दंतेवाड़ा पहुंचे। स्वास्थ्य मंत्री सुबह साढ़े 9 बजे पहुचे हेलीकाप्टर से पुलिस लाइन कारली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका स्‍वागत किया। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव कारली से सीधे दंतेश्वरी मंदिर पहुंचे।

मंत्री टीएस सिंहदेव ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण

दंतेश्‍वरी मंदिर में माता के दर्शन के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया, जहां वार्ड और स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं को देखा। साथ ही फार्मासिस्ट से दवाओं की जानकारी भी ली। एक्‍सपायरी हो रहीं दवाओं को देखा। साथ ही सफाई के निर्देश दिए। मंत्री ने कहा, सीजीएमएससी की दवाओं की सप्लाई नहीं हो रही है। अस्पताल में कमियां हैं जो ठीक की जाएंगी। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल में हो रहे सीपेज को भी देखा। दंतेवाड़ा के की स्थानीय व्यापारी के द्वारा अपनी पत्नी की पुण्य स्मृति में जिला अस्पताल परिसर में नवनिर्मित मरीजों के परिजनों के लिए विश्राम गृह का निर्माण कराया है।

परिसर में राधा कृष्ण मंदिर की पूजा अर्चना करने पश्चात भवन का अवलोकन करने पर बहुत अच्छे नेक कार्य के लिए ननकू राम साहू साहू जी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

अस्पताल निरीक्षण के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने ली प्रेस वार्ता

जिला अस्पताल के निरीक्षण के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने पत्रकार वार्ता में आप में जाने के सवाल पर कहा, पांच पीढ़ियों से कांग्रेसी हूं, बाबा को पकड़ना आसान नहीं है। ये सब बातें हवा हवाई है। संपर्क सभी राजनीतिक दलों से होता है।इसका ये मतलब नहीं की कांग्रेस छोड़ रहा हूं।

ढाई-ढाई साल वाले सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव बोले अब आलाकमान को स्थिति स्पष्‍ट कर देना चाहिए। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, कुछ बातें बंद कमरे में होती है जिसको हम लोग सार्वजनिक नहीं करते हैं।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव अपने दंतेवाड़ा दौरे में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने सर्किट हाउस में बैठक ली। कार्यकर्ताओं की बैठक के बाद विभागीय अधिकारियों की भी कलेक्टर कार्यालय में बैठक ली।

मंत्री टीएस सिंहदेव के स्वागत में दंतेवाड़ा विधायक देवती कर्मा, छबिन्द कर्मा, सुकमा जिला पंचायत अध्यछ हरीश कवासी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे। टीएस सिंहदेव के साथ कोको पाड़ी भी दंतेवाड़ा पहुंचे थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!