नई दिल्ली: खेल जगत के लिए एक बुरी खबर है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स अब इस दुनिया में नहीं रहे। एंड्रयू साइमंड्स का शनिवार रात सड़क हादसे में निधन हो गया। ऑस्ट्रेलियाई पुलिस के मुताबिक साइमंड्स कार में अकेले थे, जब शनिवार देर रात टाउन्सविले में उनकी कार सड़क से उतरी। उन्हें बचाने की काफी कोशिश की गई, लेकिन सभी प्रयास असफल रहे। पुलिस ने बताया कि हादसे में उन्हें गंभीर चोटें आईं। एंड्रयू साइमंड्स के निधन के बाद उनके प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गई है। आपको बता दें कि हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने महान स्पिनर शेन वॉर्न को भी खोया था।

पुलिस ने बताया कि एंड्रयू की कार हादसा एलिस रिवर ब्रिज के पास हुआ। घटनास्थल से एंबुलेंस के जरिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने एंड्रयू साइमंड्स को बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन असफल रहे। डॉक्टरों के अनुसार, हादसे में पूर्व दिग्गज एंड्रयू को काफी गंभीर चोटें आई थीं। वह कार में अकेले थे।

साइमंड्स के नाम दर्ज है कई रिकॉर्ड

एंड्रयू साइमंड्स 1998 से 2009 के बीच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का हिस्सा थे। स्टीव वॉ और बाद में रिकी पॉन्टिंग की अगुवाई में कंगारू टीम अजेय काफी मजबूत हुआ करती थी। साइमंड्स ने अंतरराष्ट्रीय करियर में 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी20 मुकाबले खेले थे। टेस्ट में उनके नाम 1462, वनडे में 5088 और टी20 में 337 रन दर्ज है। तीनों फार्मेट में उन्होंने 165 विकेट अपने नाम किए थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!