जशपुर: जशपुर पुलिस की बड़ी कार्यवाही में फरार चल रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जो जाली नोट के दुर्व्यापार में संलिप्त थे। गिरफ्तार आरोपी सुधन यादव और मंगलू उर्फ मंगल मालाकार को पुलिस ने उनके ठिकानों से पकड़ा। इससे पहले तीन अन्य आरोपी, जिनमें सम्पत कुमार टोप्पो, ललित त्रिपाठी और अर्जून राम शामिल हैं, पहले ही हिरासत में लिए जा चुके थे। पुलिस ने अब तक 75,000 रुपये के जाली नोट और एक HP कलर प्रिंटर जब्त किया है, जिसका इस्तेमाल जाली नोट छापने में किया जा रहा था।

दरअसल पुलिस को 30 जून 2024 को सूचना मिली थी कि कुछ लोग नकली नोटों को असली की तरह खपाने के प्रयास में हैं। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सम्पत कुमार टोप्पो को पकड़ा, जो कार में बैठा था। इसके बाद ललित त्रिपाठी और अर्जून राम को भी गिरफ्तार किया गया।

पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि सुधन यादव और मंगल मालाकार भी इस गिरोह का हिस्सा थे। सुधन यादव ने कबूल किया कि उसने मंगल मालाकार से 75,000 रुपये के नकली नोट प्राप्त किए थे, जिसे वह सम्पत और ललित को देने जा रहा था। पुलिस ने सुधन यादव की मोटरसाइकिल भी जब्त कर ली है। मंगल मालाकार के घर से एक HP Ink Tank 316 कलर प्रिंटर भी बरामद किया गया, जिसका इस्तेमाल नकली नोट छापने में किया जा रहा था। दोनों आरोपियों को 14 अक्टूबर 2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।इस पूरी कार्रवाई में थाना प्रभारी बागबहार निरीक्षक सरोज टोप्पो और उनकी टीम का अहम योगदान रहा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!