सूरजपुर: सामान्य प्रेक्षक रंजीत कुमार जे (आईएएस) केद्वारा सर्व रिटर्निंग ऑफिसर, नोडल अधिकारी एवं सहायक रिटर्निंग ऑफिसर की बैठक संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में रखी गई थी। जिसमें पुलिस प्रेक्षक विष्णुकांत (आईपीएस), जिला निर्वाचन अधिकारी संजय अग्रवाल व अन अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में उपस्थित सभी संबंधित निर्वाचन से संबंधित आवश्यक जानकारी के साथ सभाकक्ष में उपस्थित हुए थे।

बैठक में उन्होंने निर्वाचन से संबंधित तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की। बैठक के दौरान उन्होंने संबंधितों को सभी विधानसभा में पारदर्शी और समावेशी निर्वाचन के लिए समस्त आवश्यक तैयारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उन्होंने मतदान स्थल पर पर्याप्त लाइटिंग व्यवस्था रखने की बात कही ताकि संध्या के समय भी निर्वाचन से संबंधित लेखन कार्य में कोई बाधा ना आए। इसके साथ ही उन्होंने वेब कास्टिंग, इलेक्शन मशीनरी, मतदान दल के आई कार्ड के संबंध में, स्ट्रांग रूम के संबंध में, निर्वाचन व्यय के संबंध में और निर्वाचन से संबंधित दी जा रही परमिशन के संबंध में चर्चा की। इस दौरान उन्होंने सभी उपस्थित जनों को भारत निर्वाचन द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन का शक्ति से पालन करने के लिए निर्देशित किया।


बैठक के पश्चात उन्होंने कंट्रोल रूम, ईईएम कंट्रोल रूम, एमसीएमसी सेल का निरीक्षण भी किया। जिसमें एमसीएमसी सेल में उन्होंने विशेष रूप से सोशल मीडिया से संबंधित चीजों के संबंध में सोशल मीडिया प्रभारी से जानकारी ली।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!