मध्य प्रदेश के रीवा की लड़की को पाकिस्तानी युवक से प्यार हो गया. वह उससे शादी करने पाकिस्तान जा रही थी, लेकिन उससे पहले ही उसे अटारी बॉर्डर पर पकड़ लिया गया. यहां उसे पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया गया है. लड़की को वापस लाने एक पुलिस टीम रीवा से पंजाब रवाना हो चुकी है. युवती घर से बिना बताए लापता हो गई थी. परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट कोतवाली थाने में दर्ज कराई थी.

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान जा रही लड़की रीवा के सिटी कोतवाली थाना इलाके में रहती है. वह 14 जून को लापता हो गई थी. परिजनों ने उसे बहुत ढूंढा, लेकिन जब वह नहीं मिली तो उन्होंने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. इस बीच पता चला कि युवती अपने साथ पासपोर्ट भी लेकर गई है. पुलिस की पूछताछ में परिजनों ने बताया कि उसके पाकिस्तान भागने की आशंका है. इस बात को जिले के एसपी नवनीत भसीन ने गंभीरता से लिया और दूसरे दिन ही लुकआउट नोटिस जारी कर दिया. रीवा जिले के साथ-साथ और प्रदेश की पुलिस को भई एक्टिव किया गया. देश से बाहर जाने वाले सभी रास्तों पर नजर विशेष नजर रखी गई.

पुलिस जांच कर रही थी कि लड़की 25 जून को पंजाब के अटारी बॉर्डर पर मिल गई. उसकी जांच के बाद उसे पंजाब पुलिस को सौंप दिया गया. पंजाब पुलिस ने रीवा से भेजी गई फोटो का लड़की से मिलान किया तो यह लापता लड़की ही निकली. पुलिस ने बताय कि वह अटारी बॉर्डर से पाकिस्तान जाने की फिराक में थी. लड़की को फिलहाल अमृतसर जिले के घरिंडा थाना अंतर्गत कहानगढ़ चौकी भिजवाया गया है. उसके मिलने की सूचना रीवा पुलिस को दे दी गई है. इस सूचना के रीवा पहुंचते ही यहां से एक पुलिस की टीम पंजाब रवाना हो गई है. उसके वापस आने के बाद ही पूरा मामला सामने आएगा.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!