जशपुर:जशपुर जिले में शादी से इंकार करने पर प्रेमिका ने लगाई फांसी लगाकर आत्महत्या  कर ली। पुलिस ने उत्प्रेरित करने वाले प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

जानकारी  के अनुसार 24 जून  दोपहर लगभग 12ः00 बजे से 12ः40 बजे के मध्य बलरामपुर जिले की निवासी एक 24 वर्षीय युवती सिटी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम घोलेंग स्थित एक मकान में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, वह युवती विगत 01 वर्ष से घोलेंग में किराये के मकान में रहकर बिहान विभाग में पी.आर.पी. का कार्य कर रही थी। पुलिस द्वारा मर्ग जाॅंच उपरांत, गवाहों के कथन एवं प्रकरण के संदेही अल्ताफ खान एवं मृतिका के मोबाईल का सी.डी.आर. प्राप्त कर उसका अवलोकन एवं विश्लेषण किया गया। महिला संबंधी संवेदनशील अपराध घटित होने पर एस.पी. जशपुर शशशि मोहन सिंह द्वारा थाना प्रभारी जशपुर निरीक्षक रविशंकर तिवारी को सभी पहलुओं की बारीकी से विवेचना करने एवं अभियुक्त की गिरफ्तारी के निर्देश दिये गये थे।

पुलिस ने अल्ताफ खान को मुखबीर की सूचना पर दबिश देकर उसके निवास से अभिरक्षा में लिया गया।पूछताछ में उसने बताया कि मृतिका से उसका विगत 02 वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था, दोनों एक-दूसरे से मोबाईल से बाचतीच किया करते थे, मृतिका के घोलेंग में निवास करने के दौरान वह आना-जाना भी करता था एवं  18 जून 2024 को वह मृतिका के किराये के मकान घोलेंग में आकर रूका था और 22 जून 2024 को वह मृतिका को अपने साथ लेकर उसे कंदरई तक छोड़ा था एवं  24 जून 2024 को उसने मृतिका को उसके स्कूटी वाहन में बैठाकर वापस घोलेंग लेकर आया था, जहाॅं पर दोनों के मध्य शादी करने की बात को लेकर विवाद हुआ एवं उसने मृतिका से शादी करने से इंकार किया। इसी बार से नाराज होकर मृतिका ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आरोपी अल्ताफ खान उम्र 24 साल निवासी गिनजई पारा चांदो, थाना चांदो जिला बलरामपुर का अपराध घटित करना  गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।  
                                    

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!