आशीष कुमार गुप्ता
बतौली/ सेदम: सरगुजा जिले के बतौली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत पोकसरी भालुबार में बकरी द्वारा फसल चरने के विवाद में बकरी के मालिक पड़ोसी मंगेस्वर् पिता चमरु पैकरा ही हत्या का मुख्य आरोपी निकला,आरोपी के साथ उसके 17 वर्षीय नाबालिग पुत्र द्वारा साइकिल में शव को लोड कर खेत के गड्ढे में ले जाकर फेंक दिया गया था। पुलिस द्वारा छानबीन करने के पश्चात आरोपी थाने में आकर सरेंडर कर दिया और हत्या मामले मे पुलिस को उलझा कर रख दिया पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना नाबालिक पुत्र के साथ मृतक के शव को खेत में ले जाकर फेंकने की बात स्वीकारी इसके उपरांत बतौली पुलिस द्वारा आरोपी के नाबालिक पुत्र को भी गिरफ्तार किया गया मुख्य आरोपी को न्यायिक रिमांड में धारा 302 201 के तहत जेल भेज दिया गया जबकि आरोपी नाबालिक को बाल न्यायालय में भेजा जायेगा

बेरहमी से हत्या कर ऐसे दिया घटना को अंजाम

बतौली पुलिस ने खुलासा किया की सोमवार को मुख्य आरोपी एवम बकरी के मालिक मंगेस्वर ने धान की फसल चरने पर विवाद करने पर अपने ही पड़ोसी देवी सिंह पिता स्वर्गीय भगवान सिंह की उम्र 62 वर्ष की हत्या मंगलवार को 4 बजे भोर में मृतक दवारा अपने गमछा से उसके गले मे लपेट कर दबाने से मोके पर मौत हो गया।

आरोपी ने पुलिस को बताया कि पड़ोसी देवी सिंह के द्वारा उसके धान की फसल चरने पर सोमवार शाम को आरोपी के साथ विवाद किया जिससे नाराज होकर मृतक देवी सिंह मंगलवार भोर में 4:00 बजे घात लगाकर छुपा हुआ था जब आरोपी अपने भैंस को पैरा देने के लिए उठा तो मृतक ने हमला कर दिया जिससे आवेश में आरोपी ने अपने गमछे से उसका गला दबाकर मार डाला उसके बाद आरोपी का शव अपने नाबालिक पुत्र के साथ घर के गौ साला में छुपा कर दिनभर रखा गया। स्वतंत्रता दिवस को जानते हुए आरोपी द्वारा रात को 10:00 बजे लगभग अपने बच्चे के साथ शव को क्षेत्र गड्ढे में फेंक कर घर आया गया नाबालिग पुत्र को बचाने पिता द्वारा थाने में खुद आकर पुलिस के समक्ष सरेंडर किया गया लेकिन बतौली पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर मामले का खुलासा किया गया।

इस घटना की भनक किसी को भी नहीं लगी घटना स्थल के बगल में सोसाइटी प्राथमिक शाला स्कूल और घनघोर रहवासी क्षेत्र भी है जहां लोगों का आवाज है दिन भर लगा रहता है और मंगलवार को 15 अगस्त को प्राथमिक विद्यालय स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

मृतक की पत्नी इंद्रकुवर ने बताया की मेरे पति पिछले दो महीने से घर मे अकेले रहते थे मेरे हाथ टूटने बाहर रह रही थी अगर मैं भी यहाँ रहती तो मेरी हत्या भी इन आरोपियों के दोबारा कर दी जाती। इंद्र कुमार और परिजनों ने साफ तौर पर कहा कि बतौली पुलिस द्वारा मृतक की पत्नी को बचाया जा रहे हैं वह भी इस हत्या में शामिल थी जब उसके घर में खुद मृतक को छुपा कर रखा गया था।

बतौली थाना के प्रभारी संजयनाथ तिवारी ने बताया की उच्च अधिकारियों के मार्गदर्शन पर हत्या के मामले पर तत्काल कार्रवाई करते हुए धारा 302 और 201 के तहत अपराधियों को जेल भेज दिया गया है और उसके नाबालिग पुत्र को बाल न्यायालय में पेश किया जाएगा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!