सूरजपुर: जिला पंचायत सीईओ लीना कोसम ने जिला पंचायत सभाकक्ष में गोधन न्याय योजना अंतर्गत संचालित गतिविधियों की विस्तार से समीक्षा करते हुए इसे मिशन के रूप में लेते हुए कृषि विभाग, उद्यान, पंचायत, पशुपालन विभाग सहित संबंधित विभागों को जमीनी स्तर पर बेहतर क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए। सीईओ ने कहा कि गोधन न्याय योजना राज्य सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है, इसके बेहतर क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की लापरवाही या गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सीईओ ने बैठक में उपस्थित सभी विभाग प्रमुखों को जिले के विभिन्न गौठानों से संबंधित मैदानी अमलो की नियमित बैठक लेकर कार्यों को दुरुस्त करने कहा। उन्होंने सभी गौठानो में प्रतिदिन गोबर खरीदी करने के निर्देश दिए है।

गोधन न्याय योजना की समीक्षा बैठक में सीईओ ने गौठानवार गोबर खरीदी की अद्यतन स्थिति, समय अवधि में वर्मी कंपोस्ट पिट डालने,वर्मी कम्पोस्ट निर्माण, पैकेजिंग, चारागाह की स्थिति, स्व सहायता समूहों को आबंटित राशि, गौठानवार खाद विक्रय की स्थिति सहित अन्य विभिन्न महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को नियमित रूप से गौठान का निरीक्षण करते हुए सभी गतिविधियों का व्यवस्थित संचालन करने के निर्देश दिए तथा प्रतिदिन होने वाले गोबर खरीदी की नियमित ऑनलाइन एंट्री करने कहा।

इस बैठक में कृषि विभाग के ग्रामीण कृषि विकास अधिकारी, वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी, उद्यान विभाग, पशुपालन विभाग सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे ।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!