अगर आप भी अमेरिका की कंपनियों में इंटर्नशिप करने की इच्छा रखते हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद फायदेमंद होगी। न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास(Consulate General of India) ने बुधवार को भारतीय छात्रों के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की कंपनियों में इंटर्नशिप के अवसर खोजने के लिए एक समर्पित मंच शुरू किया। इस जानकारी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा किया गया।

भारतीय छात्रों के समर्थन में पहल’

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पर पोस्ट करते हुए, वाणिज्य दूतावास ने घोषणा की, “अपने अधिकार क्षेत्र में भारतीय छात्रों का समर्थन करने की पहल के हिस्से के रूप में, न्यूयॉर्क में भारत ने भारतीय छात्रों के लिए यूएसए की कंपनियों में इंटर्नशिप के अवसर खोजने के लिए एक मंच विकसित किया है।” पोस्ट को @IndiainNewYork हैंडल से शेयर किया गया।

पोस्ट में कहा गया है, “कई भारतीय और अमेरिकी कंपनियां और संगठन योग्य भारतीय छात्रों को इंटर्नशिप के मौके देने पर विचार करने के लिए सहमत हो गए हैं।”

कहां करना होगा आवेदन

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर किए पोस्ट में इसके लिए आवेदन लिंक भी दिया गया है। इच्छुक उम्मीदवार indiainnewyork.gov.in/job/index से आवेदन कर सकते हैं। सोशल मीडिया पोस्ट में छात्रों को पोर्टल में दिए गए विवरण के अनुसार सीधे कंपनियों में आवेदन करने की सलाह भी दी गई है।

छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल में दिए गए विवरण के अनुसार सीधे कंपनियों में आवेदन करें। कृपया ध्यान दें कि इंटर्नशिप के लिए सिलेक्शन में वाणिज्य दूतावास की कोई भूमिका नहीं है और न ही वह इसके लिए जिम्मेदार है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!