Google Pay App Shutting Down: गूगल की Google Pay सर्विस भारत समेत कई सारे देशों में ऑनलाइन पेमेंट के लिए इस्तेमाल किया जाता है। 2022 में Google Wallet आने के बाद से जीपे यूजर्स की संख्या में तेजी से उछाल आया था। ऑनलाइन ट्राजेक्शन के लिए यह यूजर्स की पहली पसंद बन चुका था। अगर आप भी अपने स्मार्टफोन में गूगल पे ऐप को इंस्टाल करके रखा है तो आपके लिए बहुत जरूरी खबर है। 4 जून के बाद से गूगल पे की सर्विस बंद होने जा रही है।

गूगल 4 जून 2024 से Google Pay को बंद करने जा रहा है। इस खबर ने ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने वाले यूजर्स की टेंशन बढ़ा दी है। Gpay बंद होगा यह खबर सही है। गूगल की तरफ से इसे खुद ही कंफर्म किया गया है। आइए आपको बताते हैं कि गूगल के इस फैसले से कौन कौन से देश प्रभावित होने वाले हैं।

इन यूजर्स पर नहीं पड़ेगा असर

आपको बता दें कि गूगल अपने गूगल पे की सर्विस को बंद करने जा रहा है लेकिन गूगल के इस फैसेल का  भारतीय यूजर्स पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। गूगल अमेरिका में 4 जून 2024 से Google Pay की सर्विस को रोकने वाला है। यानी भारत नहीं बल्कि अमेरिका से गूगल पे का बोरिया बिस्तर बधने जा रहा है।

आपको बता दें कि 4 जून के बाद से गूगल पे ऐप सिर्फ भारत और सिंगापुर में ही काम करेगा। जबकि दूसरे देशों में  इसकी सर्विस पूरी तरह से बंद हो जाएगी। कंपनी की मानें को सभी यूजर्स को गूगल वॉलेट पर ट्रांसफर कर दिया जाएगा। अमेरिका में इस तारीख के बाद से गूगल पे पूरी तरह से यूजलेस हो जाएगा।


आपको बता दें कि अमेरिकी यूजर्स गूगल पे सर्विस बंद होने के बाद न तो पेमेंट कर पाएंगे और ना ही पेमेंट रिसीव कर पाएंगे। गूगल की तरफ से सभी अमेरिकी यूजर्स को गूगल वॉलेट पर शिफ्ट होने के लिए कहा गया है। माना जा रहा है कि कंपनी ने गूगल वॉलेट को प्रमोट करने के लिए ऐसा कदम उठाया है। कंपनी ने अपने एक ब्लॉग में बताया कि करीब 180 देशों में Gpay को गूगल वॉलेट से रिप्लेस कर दिया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!