बलरामपुर: बलरामपुर जिले के रामचंद्रपूर विकासखंड में सरकारी स्कूल भगवान भरोसे चल रहा है । बच्चों के सुध लेने के लिए कोई भी शिक्षक नहीं है, गांव के उपसरपंच और ग्रामीणों ने इसकी सूचना संकुल प्राचार्य को दिया तब जाकर विभाग को जानकारी हुई ।

आपको बता दें कि बलरामपुर जिले के रामचंद्रपूर जनपद पंचायत के संकुल केंद्र दोलंगी के प्राथमिक विद्यालय सेमराखड़ के शिक्षक श्जगदीस सिंह बिना किसी सूचना के विद्यालय से लगातार अनुपस्थित रहते हैं जिसकी जानकारी संकुल स्तर के अधिकारियों को भी मालूम नहीं है ।जब इसकी सूचना ग्रामीणों ने दिया तो संकुल समन्वयक आनन फानन में मोबाइल के जरिए संपर्क करने की कोशिश किए लेकिन जगदिस सिंह का मोबाइल बंद आया तब जाकर संकुल समन्वयक ने विकासखंड मुख्यालय को इसकी सूचना दिया ।आए दिन ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसी स्थित लगातार देखने को मिलती रहती है ऐसे ही ग्राम पंचायत पीपरपान के प्राथमिक विद्यालय गुवादाह के शिक्षक बुलकन लकड़ा, मा शाला पीपरपान के शिक्षक अजय गुप्ता भी हैं जो अधिकतर विद्यालय समय में अनुपस्थित रहते हैं लेकिन इनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है जिससे ये विद्यालय आना मुनासिब नहीं समझते ।

अब देखने वाली बात होगी कि सूचना के बाद कोई कार्यवाही होती है या नहीं शिक्षा व्यवस्था में सुधार नहीं होने पर ग्रामीणों ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!