सूरजपुर: जिले में भी इस वर्ष चैत्र नवरात्र के पावन अवसर पर कुदरगढ़ देवी धाम में भव्य महोत्सव की शुरुआत की जा रही है। यह तीन दिवसीय आयोजन शाम 6 बजे से 6, 7 एवं 8 अप्रैल को होगा। महोत्सव में स्थानीय कलाकारों के साथ नामचीन कलाकारों की भी मौजूदगी होगी।

कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने कुदरगढ़ पहुंच कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और निर्देशित करते हुए कहा कि सभी अधिकारी-कर्मचारी बेहतर कार्य निष्पादन कर महोत्सव को भव्य, आकर्षक और प्रभावी बनाएं। उन्होंने जिले के सभी नागरिकों से कुदरगढ़ महोत्सव पहुंचकर आकर्षक कार्यक्रम का आनंद लेने आग्रह किया है।

महोत्सव को भव्य और आकर्षक बनाने की हो रही तैयारी…

कुदरगढ़ महोत्सव को भव्य, प्रभावी और आकर्षक बनाने के लिए जिला प्रशासन गंभीर नजर आ रहा हैं। जिला पंचायत सीईओ राहुल देव की उपस्थिति में अधिकारियों की बैठक लेकर कलेक्टर ने कहा कि महोत्सव में कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद हो, पुलिस की तैनाती पर्याप्त रखें, पुलिस सुरक्षा में यह भी ध्यान रखें कि अनावश्यक किसी को परेशानी न हो, महोत्सव ड्यूटी में लगे अधिकारी, कर्मचारी भी परिवार के साथ बैठकर महोत्सव का आनंद ले पाए।

स्थानीय कलाकारों के साथ नामचीन कलाकार लगायेंगे चार चांद..

कुदरगढ़ महोत्सव में 6 अप्रैल को मानसगायन प्रतियोगिता, म्यूजिकल ग्रुप द्वारा सुगम संगीत की प्रस्तुति, छत्तीसगढ़ी लोक गायक पद्मश्री अनुज शर्मा द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति, 7 अप्रैल को कला केन्द्र सूरजपुर की प्रस्तुति, पारंपरिक रैम्प वाक, कवि समेलन (पद्मश्री सुनील जोगी, दिनेश रघुवंशी, दिनेश दीगज, अंकिता सिंह, अमन, अक्षर, गजेंद्र, प्रियांशु, बलजीत कौर, पद्मलोचन मुंहफट, श्याम कश्यप बेचौन, इसी प्रकार 8 अप्रैल को शिव तांडव एवं लेजर लाइट शो, छत्तीसगढ़ी लोक गायक स्तुति जायसवाल एवं संजय सुरीला द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति दी जाएगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!