सूरजपुर: सूरजपुर जिला मुख्यालय के न्यू बस स्टैंड में 3 जुलाई दिन सोमवार से संविदा कर्मचारी ने हड़ताल का आगाज किया. इसके साथ ही नियमितीकरण का नारा बुलंद किया. छत्तीसगढ़ सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी महासंघ के जिला संयोजक ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि “कांग्रेस सरकार द्वारा अपने घोषणा पत्र में यह वादा किया गया था कि हमारी सरकार बनते ही 10 दिन में सभी संविदा कर्मचारियों को नियमित कर दिया जाएगा. सत्ता में आने के बाद अब साढ़े 4 साल बीत जाने के बाद भी संविदा कर्मचारी को नियमित नहीं किया गया है जिसे लेकर सभी संविदा कर्मचारियों में भारी आक्रोश है.”

” संविदा कर्मचारियों की हड़ताल पर जाने से कई विभाग के कार्य बंद हो गए हैं और कई विभाग के कार्य प्रभावित हो गए हैं.

हड़ताल के कारण विभागों के काम रुके:

हड़ताल में जाने से स्वास्थ्य विभाग, पंचायत एंव ग्रामीण विकास विभाग, जिला पंचायत, जनपद पंचायत, शिक्षा विभाग, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री सड़क योजना, महिला एंव बाल विकास विभागों सहित समस्त राष्ट्रीय कार्यक्रम प्रभावित होगा. यह जानकारी सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी महासंघ के कार्यकारी जिला अध्यक्ष बृजलाल पटेल ने दी है।

54 विभाग के कर्मचारी कर रहे आंदोलन: दूसरे राज्यों में संविदा कर्मचारियों के भविष्य को लेकर पाजिटिव निर्णय लिए जा रहे हैं. अंतिम बजट में यदि सरकार उचित निर्णय नहीं लेती है तो 54 विभाग में कार्यरत संविदा कर्मचारी उग्र आंदोलन करेंगे. नियमितिकरण की मांग को लेकर 33 जिले के 45 हजार से अधिक संविदा कर्मचारी सरकारी कामकाज ठप करते हुए हड़ताल पर हैं.

मानव श्रृंखला का आयोजन

मीडिया प्रभारी गणेश यादव ने बताया कि आज सूरजपुर जिले के हाई टेक नई बस स्टैंड में छत्तीसगढ़ सर्व विभागीय संविदा कर्मचारियों के द्वारा विभिन्न कार्यक्रम कर बहुत संख्या में आए हुए संविदा कर्मचारियों ने नियमितीकरण किए गए वादे को याद दिलाने के लिए विशाल संख्या में मानव श्रृंखला बनाया गया।संविदा कर्मचारी के जिला मीडिया प्रभारी ने बताया कि संविदा कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से जो जनहित को नुकसान एवं हानि हो रही है उसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की है संविदा कर्मचारियों का कतापी हड़ताल पर जाने का मंशा नहीं था परंतु विवस होकर संविदा कर्मचारियों के द्वारा हड़ताल पर जाना पड़ा।

आपको बता दें कि कल 6 जुलाई को कर्मचारियों के द्वारा आमरण अनशन का कार्यक्रम रखा जाएगा।कार्यक्रम में आज संविदा कर्मचारी संघ के महिला प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष मिली रानी कर एवं मनरेगा संघ के जिलाध्यक्ष सुनील कुमार गुप्ता, प्रवक्ता मनोज जायसवाल एवं तोपान सिंह दायमा, शैलेंद्र जयसवाल, सुनील मिश्रा एवं अन्य कर्मचारी अधिकारी सम्मिलित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!