महासमुंद: महासमुंद जिले के बागबाहरा ब्लॉक के ग्राम खुर्सीपार में करंट लगने से दादा और पोते की मौत हो गई। बुजुर्ग फार्म हाउस में काम खत्म करने के बाद अपने घर लौटने वाला था, लेकिन लोहे की गेट में फैले करंट की चपेट में आकर उसकी मौत हो गई। उसे बचाने की कोशिश कर रहे पोते की जान भी करंट लगने से चली गई। मामला कोमाखान थाना क्षेत्र का है।

कोमाखान थाना प्रभारी आरएस पटेल ने बताया कि गिरधारी लाल पाडे़ (70 वर्ष) ग्राम खुर्सीपार स्थित एक फार्म हाउस में काम करता था। बुधवार को भी उसने रोज की तरह काम किया और फिर घर के लिए निकलने लगा। गिरधारी ने जैसे ही फार्म हाउस की मेन गेट को खोलने के लिए छुआ, वो उसमें फैले करंट की चपेट में आ गया। करंट लगने से वो बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ा।

इधर अपने दादा को गिरा हुआ देखकर उसका पोता डिगेश (15 वर्ष) दौड़कर वहां पहुंचा, लेकिन उसका हाथ भी लोहे की गेट के संपर्क में आया और वो भी करंट लगने के बाद जमीन पर गिर पड़ा। घटना की सूचना मिलने पर परिजन और आसपास के लोग भी मौके पर पहुंचे। यहां जांच करने पर पता चला कि दादा गिरधारी लाल की मौत हो चुकी है, वहीं पोते डिगेश की सांसें चल रही थीं। परिजन नाबालिग को इलाज के लिए ओडिशा के नुआपाड़ा लेकर गए, लेकिन वहां उसकी भी मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने कोमाखान थाना पुलिस को घटना की सूचना दी।

कोमाखान थाना प्रभारी आरएस पटेल ने बताया कि लगातार बारिश के कारण गेट में करंट प्रवाहित हो रहा था। मेन गेट से सटकर बिजली का सर्विस वायर गया था। फॉल्ट होने के कारण मेन गेट में करंट प्रवाहित हो रहा था। इसी की चपेट में आकर दादा-पोते की जान गई। उन्होंने बताया कि दोनों के शवों का पोस्टमॉर्टम कराया गया है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!