अंबिकापुर/सेदम: सेदम में उल्टी दस्त की रोकथाम हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बतौली के बीएमओ डॉ संतोष पैकरा के नेतृत्व में शिविर आयोजन किया गया।

इस दौरान 115 लोगों का इलाज किया गया जिसमें और 3लोगों को उल्टी दस्त की शिकायत पाई गई और बाकी लोगों को बुखार, खुजली से पीड़ित पाए गए। बीएमओ डॉक्टर संतोष पैंकरा ने बताया कि अभी स्थिति नियंत्रण में है, उल्टी दस्त से पीड़ित मरीजों का बेहतर इलाज किया जा रहा हैं ,पूर्व में उल्टी-दस्त से पीड़ित मरीज उपचार करा कर घरों में सुरक्षित हैं।स्वास्थ्य अमला स्थिति पर नियंत्रण हेतु घर घर जाकर दवाइयों का वितरण और जागरूक कर रहा है मौसमी बीमारी और खानपान के चलते उल्टी दस्त की स्थिति उत्पन्न हो जाती है जिसकी रोकथाम हेतु अति संवेदनशील क्षेत्र में शिविर के आयोजन किए जाएंगे और स्वास्थ्य अमला क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं।

ग्राम पंचायतसेदम के उल्टी दस्त से पीड़ित 5 लोग विनीता 30 वर्ष ,विपन 60 वर्ष, गायत्री 30 वर्ष ,कलावती 60 वर्ष, फुलवासौ 50 वर्ष सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती होकर इलाज करवा रहे हैं आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बतौली में 37 ओपीडी में से 17 लोग टाइफाइड से पीड़ित पाए गए, इस दौरान अस्पताल के सारे वेड मरीजों से भरे रहे । मौसमी बीमारी की वजह से हर रोज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज करवाने लोगों की भीड़ उमड़ रही है जबकि मैदानी स्तर पर स्वास्थ्य अमला लगा हुआ है

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!