सूरजपुर: छत्तीसगढ़ में इन दिनों छत्तीसगढ़ ओलंपिक की धूम मची हुई है। राजीव युवा मितान क्लब द्वारा गांव-गांव में पारंपरिक खेलो का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें बच्चे, युवा बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे है। क्लब स्तर के गेम में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को जोन स्तर पर खिलाया जा रहा है, लेकिन सूरजपुर जिले के ग्राम रामनगर में जोन स्तरीय खेल में भारी अव्यवस्था देखने को मिल रही है। गांव के मिनी स्टेडियम में आयोजित जोन स्तरीय गेम के पहले दिन खिलाड़ियों को समिति की ओर से पानी तक नसीब नहीं हुआ, बच्चे दूर हाई स्कूल के नल में पानी पीने जा रहे थे।


इसके बाद जोन स्तरीय गेम के दूसरे दिन यानी आज दोपहर 1 बजे तक स्टेडियम के भवन का गेट तक नहीं खुला। खेल संपन्न कराने के लिए संकुल के लगभग 6 टीचर सुबह 10 बजे से आए रहे, लेकिन रामनगर राजीव युवा मितान क्लब के अध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष या कोई सदस्य नहीं पहुंचा। वहीं रामनगर युवा मितान क्लब के अध्यक्ष संतोष सिंह से बात कि गई तो उनके द्वारा कहा गया कि मीटिंग अटेंड कर रहा था, इसके बाद अभी और काम है। सदस्यों को बोलकर भेजता हूं। बता दें कि, रामनगर को जोन स्तरीय खेल के आयोजन के लिए चयनित किया गया है। इसमें पंचायत प्रतिनिधियों का सहयोग जरूरी है, लेकिन यहां सब निष्क्रिय नजर आ रहे है। ना ही छत्तीसगढ़ ओलंपिक को लेकर कोई दिलचस्पी दिखा रहे है।

इस संबंध में जनपद पंचायत सूरजपुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेश सेंगर को जानकारी दी गई, तो उन्होंने कहा कि अध्यक्ष, सचिव को बोलता हूं। बता दें कि, राजीव युवा मितान क्लब के अध्यक्ष और पदाधिकारियों के प्रति खिलाड़ियों में आक्रोश है। एक तो रामनगर को जोन स्तरीय खेल के लिए मेजबानी मिली है। ऐसे में गांव के राजीव युवा मितान क्लब के पदाधिकारियों को सक्रिय रहना चाहिए, लेकिन यहां ऐसा कुछ नजर नहीं आ रहा। रामनगर में युवा मितान क्लब के अध्यक्ष संतोष सिंह की पत्नी गांव की सरपंच है। ऐसे में वो सरपंची के कार्यों में ज्यादा ध्यान दे रहे है। जिसकी वजह से गांव के खिलाड़ी अध्यक्ष बदलने की बात कह रहे है, क्योंकि वो इस ओर ध्यान नहीं दे पा रहे है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!