नई दिल्ली: उत्तराखंड में केदारनाथ हाईवे के नाम से प्रसिद्ध सोनप्रयाग-मुनकटिया (रुद्रप्रयाग) के बीच भू-स्खलन हुआ है। इस हादसे में 5 यात्रियों की मौत हो चुकी है और 2 घायल हैं। हालांकि, मलबे में कई अन्य यात्रियों के दबे होने की आशंका है जिनके लिए बचाव अभियान चलाया जा रहा है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, स्थानीय प्रशासन, NDRF और SDRF की टीमें राहत और बचाव कार्यों में जुटी हुई हैं।

सूचना मिलते ही एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और सेक्टर मजिस्ट्रेट सोनप्रयाग को तुरंत रेस्क्यू के लिए रवाना किया गया। इस दौरान रेस्क्यू टीम ने मौके पर पहुंचकर तेजी से ऑपरेशन चलाया, जिसमें 5 मृतकों और 2 घायलों को बाहर निकाला गया। घायलों को तत्काल उपचार के लिए एम्बुलेंस के माध्यम से सोनप्रयाग भेजा गया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज शाम सोनप्रयाग-मुनकटिया के बीच मलबा ढहने से हुई दुर्घटना का दुखद समाचार मिलने पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि सोनप्रयाग-मुनकटिया(रुद्रप्रयाग) के बीच मलबा आने से कुछ यात्रियों के दबे होने की अत्यंत दुःखद सूचना प्राप्त हुई। स्वयं संबंधित अधिकारियों के संपर्क में हूं और रेस्क्यू ऑपरेशन की मॉनिटरिंग कर रहा हूँ। बाबा केदार से यात्रियों के सकुशल होने की कामना करता हूँ। सीएम धामी ने कहा कि मेरी संवेदनाएँ शोक संतप्त परिवार के साथ हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है और सरकार की ओर से हर संभव मदद दी जा रही है।

उत्तराखंड के केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच मुनकटिया के पास भूस्खलन के बाद जवानों की टीम द्वारा बचाव अभियान जारी है। भूस्खलन वाले घटनास्थल का वीडियो भी सामने आया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!