रांची: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren Photos) की रांची जेल से रिहाई हो गई है। निचली अदालत में हेमंत सोरेन के अधिवक्ता की ओर से बेल बांड भरे जाने सहित अन्य प्रक्रिया पूरी करने के बाद उन्हें जेल से रिहा किया गया है।

जमीना घोटाला मामले (Land Scam Case) में आरोपी बनाए गए हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के जेल से बाहर आने की तस्वीर भी सामने आई है। इसमें उन्हें सफेद दाढ़ी और कंधे पर गमछा डाले हुए देखा जा सकता है।इसके अलावा उन्होंने अपने कंधे पर गमछा भी रखा हुआ था। इस दौरान हेमंत के समर्थक जमकर नारेबाजी करते रहे। बता दें कि इससे पहले हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट ने शुक्रवार को ही जमानत दे दी थी।

बता दें कि पूर्व सीएम हेमंत सोरेन (Ex CM Hemant Soren) को ईडी (ED) ने गिरफ्तार किया था। उन पर भूमि घोटाले (Ranchi Land Scam Case) का आरोप लगाया गया था। बड़गाई अंचल में यह 8.86 एकड़ भूमि है, जिस पर अवैध कब्जे का आरोप हेमंत पर लगाया गया था।इस मामले में शुक्रवार को हुई सुनवाई में हाईकोर्ट (High Court) ने हेमंत को जमानत दे दी। इससे पहले बीती 13 जून को हुई सुनवाई में कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था।अब हेमंत करीब 151 दिन बाद जेल से बाहर आए हैं। झामुमो नेता सोरेन के जेल से बाहर आने के दौरान उनकी पत्नी कल्पना सोरेन (Kalpana Soren) भी मौजूद रहीं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!