अंबिकापुर।होली क्रॉस वीमेंस कॉलेज में छत्तीसगढ़ शासन उच्च शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार परिक्षेत्र स्तरीय महिला वॉली बॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्य अतिथि डॉ सिस्टर मंजू टोप्पो एवं  विशिष्ट अतिथि सज्जन सिंह वरिष्ठ क्रीड़ा प्रशिक्षक के ,एनएसएस इकाई ऑफिसर अंजना द्वारा बैच लगाकर स्वागत किया गया।इसके उपरांत स्पोर्ट्स ऑफिसर राधा खलखो एवं महाविद्यालय में खेल के लिए संगठित स्पोर्ट्स एसोसिएशन की सचिव आकांक्षा भगत ने उपप्राचार्य व विशिष्ट अतिथि का पुष्प गुच्छ से स्वागत किया गया।

एन.सी.सी.कैडेट्स द्वारा आयोजन में उपस्थित स्पोर्ट्स ऑफिसर्स का बैच लगाकर स्वागत किया गया। उपप्राचार्य  ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा,”टीम बनाकर खेले जाने वाले खेल एकजुट होकर लक्ष्य प्राप्ति की ओर बढ़ने हेतु प्रेरित करते हैं”। इसके उपरांत खिलाड़ियों का परिचय उपप्राचार्य एवं वरिष्ठ प्राध्यापकों तथा विभिन्न महाविद्यालयों से आए हुए स्पोर्ट्स ऑफिसर्स से करवाया गया, तत्पश्चात प्रतियोगिता में सम्मिलित चौदह टीम के बीच मुकाबला प्रारंभ हुआ। प्रथम सेमीफाइनल मुकाबले में साईं बाबा आदर्श महाविद्यालय ने सरस्वती महाविद्यालय अंबिकापुर को सीधे दो सेट में 2-0 से हराकर एवं  क्रास वीमेन्स कालेज ने दूसरे सेमी फाइनल मुकाबले में शासकीय श्यामा प्रसाद मुखर्जी महाविद्यालय सीतापुर को तीन सेट में 2- 1 से हराकर फाइनल मुकाबले में प्रवेश किया। फाइनल मुकाबले में साईं बाबा आदर्श महाविद्यालय अंबिकापुर ने होली क्रास वीमेंस कालेज अंबिकापुर को तीन सेट में 2- 1 से हराकर परिक्षेत्र स्तरीय वॉली बॉल ( महिला ) प्रतियोगिता में विजेता का खिताब जीता। महाविद्यालय  की प्राचार्य डॉ  शांता जोसेफ का पूर्व नियोजन, उपप्राचार्य का कुशल नेतृत्व ,शैक्षणिक व अशैक्षणिक स्टाफ द्वारा जिम्मेदारियों का सफलता पूर्वक निर्वहन और सहयोग तथा छात्राओं की उत्साहपूर्ण प्रतिभागिता की वजह से यह आयोजन सफलता पूर्वक सम्पन्न हुआ,प्रतियोगिता के संयोजन में क्रीड़ा अधिकारी के साथ एस. एस.अली वाणिज्य का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!