सीतापुर/रूपेश गुप्ता: छत्तीसगढ़ में आचार संहिता लगने के साथ ही चुनाव आयोग काफी सजग हो गया है,चुनाव आयोग लगातार क्षेत्र में अपनी सजग दृष्टि बनाए हुए हैं और गलत कार्यों के ऊपर लगातार कार्रवाई कर रही है। वही रात सीतापुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सीतापुर की आदर्श नगर,और प्रतापगढ़ स्थित दो गोदाम में मुखबिर की सूचना पर छापेमारी की।जहां उन्हें भारी मात्रा में चुनाव के समय वोटरों को बांटे जाने वाली भारी मात्रा में सामान बरामद हुआ।जिसमें, फुटबॉल खेलने वाले जूते, कपड़े, बर्तन, बरामद हुए जिन्हें अधिकारियों ने जब्त कर लिया है।


इसके साथ ही, एक संदिग्ध वाहन को पीछा कर पकड़ा जिसमें भारी मात्रा में खेल सामग्री ,कपड़े एवं अमरजीत भगत का नाम लिखा छाता बरामद किया।वही गोदामो में रखे सामान को वहां से बरामद कर जब्त कर लिया।दो दिनों पूर्व भी नर्मदापुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बाटे जा रहे भारी मात्रा में साड़ी जब्त किया गया था।

इस कार्यवाही नायाब तहसीलदार तुषार मानिक से बात करने पर उन्होंने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी जिस पर हमने यह कार्रवाई की है और लगातार हमारे द्वारा कार्रवाई की जाएगी। जब्त सामग्रियों की जांच की जा रही है। हमारे जांच में जैसा तथ्य निकल कर सामने आएगा उसी के अनुरूप हमारे द्वारा कार्रवाई की जाएगी।वही वाहन जप्त सामग्री पर अमरजीत भगत का नाम लिखा होने एवं पंजा छाप के चिन्ह देखकर लगता है कि इन सामग्रियों का प्रयोग वोटरो को लुभाने के लिए किया जाना था।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!