सूरजपुर: सूरजपुर जिले के प्रेमनगर थाना अंतर्गत पत्नी की हत्या करने वाला आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।पुलिस से मिली जानकारी भी अनुसार 15 अप्रैल को ग्राम केदारपुर निवासी मंगल साय ने थाना प्रेमनगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसका चाचा का लड़का बुधवार साय जो इसके घर के बगल में मिट्टी का नया मकान बना रहा है, पहली पत्नी की मृत्यु होने के बाद दूसरी पत्नी समुन्द्री बाई को बनाया था उसी के साथ मकान बना रहा था, 14 अप्रैल के शाम को बुधवार साय अपनी पत्नी से किसी बात को लेकर झगड़ा कर मारपीट कर रहा था जो बचाने के लिए चिल्लाई, यह और इसका छोटा भाई मारपीट करते देखे किन्तु डर से नहीं गए। कुछ देर बाद बुधवार साय आकर बताया कि पत्नी समुन्द्री बाई को मिट्टी लमरने के लिए बोला तो वह मना कर दी जिस कारण डंडे से पत्नी को मारकर हत्या कर दिया। जिसके रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

इस मामले में पुलिस ने दबिश देकर आरोपी बुधवार साय पिता सुखलाल उम्र 35 वर्ष निवासी ग्राम केदारपुर, थाना प्रेमनगर को पकड़ा गया। पूछताछ पर उसने पत्नी का हत्या करना स्वीकार किया। आरोपी के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त डण्डा जप्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। मामले का आरोपी पूर्व में भी मारपीट व हत्या के मामले गिरफ्तार हुआ था जिसे सजा भी मिली थी और कुछ समय पहले ही वह जेल से बाहर आया था।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी प्रेमनगर रूपेश कुंतल, एएसआई अश्विनी पाण्डेय, प्रधान आरक्षक परमेश्वर पैंकरा, आरक्षक बेचूराम सोलंकी, चंद्रकांत बिजनेर, महिला आरक्षक सिंधू कुजूर, सैनिक तुफान सिंह व उमेश चौबे सक्रिय रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!