सूरजपुर: सीएचसी प्रेमनगर के वार्ड व्याय देवनारायण ने 19 जून को चौकी उमेश्वरपुर में मृतिका सीमा प्रजापति का मृत्यु की सूचना मेमो लाकर पेश करने मर्ग कायम किया गया। मर्ग जांच के दौरान मृतिका के परिजन ने बताया कि मृतिका का पति ओमप्रकाश के द्वारा उसे मारपीट किया जाता था। पीएम रिपोर्ट में डॉक्टर के द्वारा मृतिका की मृत्यु का कारण हत्यात्मक लेख किए जाने पर ओम प्रकाश के विरूद्ध 302 के तहत मामला पंजीबद्ध किया।

पुलिस महानिरीक्षक, सरगुजा रेंज रामगोपाल गर्ग के सतत् मार्गदर्शन में पुलिस अधीक्षक आई कल्याण एलिसेला ने आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। चौकी उमेश्वरपुर पुलिस ने विवेचना करते हुए आरोपी ओमप्रकाश प्रजापति पिता फल्लू प्रजापति उम्र 33 वर्ष निवासी जयपुर, चौकी सलका उमेश्वरपुर को पकड़ा। पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि 18 जून को सुबह राशन कार्ड केवाईसी कराने जाने के लिए पत्नी देर कर रही थी तब डण्डा से मारपीट किया तथा रात्रि में भी मारपीट किया जिससे वह बेहोश हुई और मर गई। आरोपी के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त आलाजरब जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी प्रेमनगर रूपेश कुंतल, चौकी प्रभारी उमेश्वरपुर मनी प्रसाद राजवाड़े, प्रधान आरक्षक चित्रभान सिंह, जगजीत, आरक्षक विक्रम सिंह, राकेश, सुरेन्द्र सिंह, मनोज जायसवाल, शिवशंकर सिंह व गणेश सिंह सक्रिय रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!