बलरामपुर।बलरामपुर जिले के औराझरिया घाट में हाइवे पर जिस युवती की लाश 14 दिन पहले मिली थी, अभी तक उसका पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं मिला है, इससे पुलिस की जांच थम गई है। वहीं पुलिस का कहना है फारेंसिक एक्सपर्ट ने जो रिपोर्ट दिया है उसके मुताबिक युवती की हत्या नहीं की गई है, लेकिन पुलिस अब भी हत्या का मामला मानकर जांच में जुटी है।

बलरामपुर थाना प्रभारी नरेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि सरगुजा जिले के सपना सुखरी निवासी पूजा देवांगन 25 वर्ष अंबिकापुर में एक इंजीनियर के दफ्तर में काम करती थी और किराये के रूम में रहती थी। विधानसभा चुनाव से पहले वह घर गई थी और 17 नवंबर को वोट देने के बाद वह वापस अंबिकापुर जाने के नाम पर निकली थी, तब अपने परिजनों को बोली थी कि वह अब अलग रूम लेकर रहेगी। लेकिन इसके बाद परिजनों को जानकारी मिली कि उसकी लाश बलरामपुर में मिली है। इस मामले में पुलिस जांच में अब तक पता चला है कि मृतिका के पास जो ब्लेंक चेक मिला है वह बलरामपुर के एक ठेकेदार का है। वहीं हत्या से कुछ दिन पहले युवती का जन्मदिन था तो किसी ने अंबिकापुर के प्रतापपुर नाका स्थित एक होटल में उसका जन्मदिन समारोह आयोजित किया गया था। वहीं अब तक के जांच में पता चला है कि युवती का एक युवक से तीन सालो से दोस्ती था और संभवत वह रामानुजगंज का है। पुलिस पुरे मामले की जांच कर चुकी है लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं मिलने के कारण पुलिस आगे कार्यवाही नहीं कर पा रही है। आशंका है कि मृतिका को बलरामपुर में किसी ने बुलाया और उसे बलरामपुर से रामानुजगंज ले जाने की बात कर गाडी में बैठाया होगा इसके बाद औराझरिया घाट में मारकर उसका शव छोड़ दिया होगा लेकिन यह जांच में अब तक स्पष्ट नहीं हुआ है। पुलिस का कहना है कि जांच पूरा है, सिर्फ पीएम रिपोर्ट का इंतजार है।

कॉल डिटेल व परिजनों से पूछताछ में मिले अहम सुराग

पुलिस ने युवती के मोबाईल का कॉल डिटेल भी निकलवा लिया है कि आखिरी में उसने किससे बात की थी। वहीं सबसे अधिक किससे उसकी बात होती थी। परिजनों से पूछताछ में भी पुलिस को अहम जानकारी मिला है जिससे मामले के तह तक पुलिस जा रही है। वहीं जिससे आखिरी बात बात हुई है उससे पूछताछ नहीं किया गया है ताकि जांच प्रापर वे पर चले।

इसलिए है हत्या का शक

आशंका है कि युवती की हत्या कर लाश को सड़क पर इसलिए छोड़ दिया गया ताकि घटना को सड़क हादसे का रूप दिया जा सके। वहीं अगर मामला हत्या का नहीं होता तो युवती का जुती घटनास्थल से 10 फ़ीट दूर नहीं होता। सवाल यह भी उठ रहा है कि युवती कलेक्ट्रेट के पास बस से उतर गई तो 10 किलोमीटर दूर औराझरिया घाट कैसे पहुंच सकती है।

नर्स के साथ बैठकर बलरामपुर तक गई युवती

पुलिस जांच में पता चला है कि अंबिकापुर से युवती जिस बस में बैठकर बलरामपुर पहुंची उस बस में एक पुलिस वाले की बेटी भी उसी के साथ एक ही सीट पर बैठकर बलरामपुर आई थी। पुलिस वाले की बेटी जिला अस्पताल में नर्स है उसने पूछताछ में बताया कि अंबिकापुर में शंकरघाट के पास ज़ब वह बस से पहुंची तब युवती किसी से फोन पर बात कर रही थी और मृतिका ने नर्स से पूछा था कि बलरामपुर में कलेक्ट्रेट चौक कहां पर है। वहीं नर्स अस्पताल जाने के लिये उससे पहले बस से उतर गई थी।


अब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं मिला

थाना प्रभारी नरेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि रामानुजगंज अस्पताल के जिस डाक्टर ने पोस्टमार्टम किया है वे पोस्टमार्टम के बाद से अवकाश में चले गए हैं इसकी वजह से अब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं मिला है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद जांच आगे बढ़ेगा और हम पोस्टमार्टम रिपोर्ट और फारेंसिक रिपोर्ट को अंतिम नहीं मानेंगे, अगर मामला हत्या का होगा तो अपराधी को जेल तक भेजेंगे कहीं पर कोई लापरवाही नहीं होगी। हमारे अफसरों को भी घटना के जांच के दायरा की पूरी जानकारी है।

संदिग्ध परिस्थितियों में मिला था युवक का शव, शिनाख्त नहीं, हत्या की आशंका

बलरामपुर जिले के राजपुर थाना अंर्तगत ओकरा गेउर नदी पुल के पास नदी में तैरता हुआ संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवक का शव मिला था। युवक का पैर रस्सी से बंधा हुआ था हत्या की आशंका है, मृतक की अब तक शिनाख्त नहीं हो पाई है।

मुख्यालय से 3 किमी दूर ओकरा गेउर नदी के पास एक युवक को हत्या कर अज्ञात लोगों ने पैर में रस्सी बांध कर नदी में फेक दिया था नदी में तैरता हुआ शव मिला था। आज तक मृतक युवक की शिनाख्त नहीं हो पाई हैं। हत्या करने वाला आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। इसके पश्चात इससे पूर्व में ओकरा गेउर नदी कोठी पत्थल ओंकारेश्वर शिव मंदिर के पास नदी में एक युवक की शव नग्न अवस्था मे तैरता हुआ मिला था। राजपुर-अंबिकापुर मुख्य मार्ग एनएच 343 गेउर कृषि फार्म के पास एक युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में लाश मिली थी। गोपालपुर के मुरका जंगल में एक महिला को पेट्रोल छिड़कर कर आग लगाकर जिंदा जला दिया था। वर्तमान में पस्ता थाना अंर्तगत बासेन के कोदोडीपा तालाब के पास एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में लाश मिली थी आज तक किसी की शिनाख्त नहीं है पाई। सभी के आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। पुलिस सभी की शिनाख्त और आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!