छत्तीसगढ़ कुनकुरी श्रद्धांजलि सभा में श्रद्धालु भक्तजनों एवं शिष्यों द्वारा अर्पित किये गये श्रद्धासुमन

छत्तीसगढ़: समवर्ती समूह के संस्थापक संचालक अवधूत बाबा समूहरत्न राम के अघोरेश्वरलोक गमन हो जाने पर आश्रम परिसर में उन्हे अंतिम विदाई दी गई थी। उनके अंतिम विदाई के निर्धारित विधान के अनुसार रविवार को एक श्रद्धांजलि संकल्प सभा का क्रीं कुण्ड शिवाला वाराणसी के पीठाधीश्वर अघोराचार्य बाबा सिद्धार्थ गौतम रामजी के पावन निर्देशन एवं उपस्थिति में आयोजन किया गया।

श्रद्धांजलि संकल्प सभा में श्रद्धालु भक्तजनों, शिष्यगणों एवं शरीर के संबंधियों के द्वारा अघोरेश्वरलोकगामी परमपूज्य अवधूत बाबा समूहरत्न राम के व्यक्तित्व एवं साधु जीवन की यात्रा पर प्रकाश डालकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। अल्प समय में अघोर पद्धति में उल्लेखनीय प्रतिष्ठा अर्जित करने के साथ कई आश्रमों की स्थापना के माध्यम से लोक सेवा में कार्यरत रहे बाबा की प्रसिद्धि महुवाटोली वाले औघड़ बाबा के नाम से थी। समाज के सभी वर्ग के लोग उनके अनुयायी एवं श्रद्धालु थे। अपने सरल स्वभाव के कारण बहुत अल्प समय में ही उन्होने आश्रमों के विकास के साथ प्रसिद्धि के बड़े मुकाम को प्राप्त किया था।

उनकी स्मृति में आयोजित भण्डारा में हजारों की संख्या में लोग श्रद्धापूर्वक सम्मिलित हुए। इस पावन अवसर पर निराश्रितों, दिव्यांगों एवं निशक्तजनों में कम्बल, वस्त्र एवं प्रसाद वितरण किया गया। अनायास बाबाजी के हुए अघोरलोकगमन से श्रद्वालुओं एवं शिष्यों में शोक का वातावरण व्याप्त रहा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!