सूरजपुर: कलेक्टर इफ्फत आरा ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक में छत्तीसगढ़ शासन के निर्देशानुसार प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी राज्य के युवाओं को सांस्कृतिक गतिविधियों से जोड़ने एवं उनकी प्रतिभा को निखारने के उद्देश्य से युवा उत्सव 2022-23 का आयोजन किया जा रहा है की जानकारी ली। युवा उत्सव का आयोजन विकासखण्ड, जिला, संभाग और राज्य स्तर पर किया जाएगा। जिले में विकासखण्ड स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन प्रत्येक ब्लॉक में 16 व 17 नवंबर को किया जायेगा। विकासखंड स्तरीय आयोजन के विजेता प्रतिभागी आगामी तिथि को आयोजित जिला स्तरीय में सम्मिलित होंगे, तत्पश्चात संभाग स्तर और अंत में राज्य स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन 12 से 14 जनवरी 2023 को रायपुर में किया जाएगा।

कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा की यह आयोजन विकासखंड से जिला, संभाग और राज्य तक आयोजित होगी इसलिए प्रत्येक ब्लॉक के कोने कोने से कलाकार पहुंच सके इस हेतु व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। उन्होंने आयोजन के दौरान पीने का पानी, मेडिकल व्यवस्था सहित अन्य सभी जरूरी बातों का भी ध्यान रखने हेतु निर्देशित करते हुए विभिन्न विभागों को समन्वय कर प्रबंधन बेहतर करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर आरा ने जिले में चल रहे धान खरीदी की जानकारी ली। उन्होंने धान खरीदी केंद्रों में सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने समितियों में स्थल चयन, साफ-सफाई, फेंसिंग, चबूतरा, डनेज, विद्युत व्यवस्था, सीसी टी.वी., पेयजल तथा किसान विश्राम गृह की व्यवस्था कराने के साथ-साथ पर्याप्त तारपोलिन की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। धान उपार्जन हेतु बारदाना, नवीन बारदाना, मिलर के पुराने बारदाने, स्टैंसिल, रजिस्टर की व्यवस्था कराने के निर्देश देते हुए प्राथमिकता के साथ धान खरीदी के दौरान लघु एवं सीमांत कृषकों के रोस्टर वार धान खरीदी करने हेतु निर्देश दिए।

इस बैठक में जिला पंचायत सीईओ लीना कोसम, संयुक्त कलेक्टर नरेन्द्र पैकरा, डिप्टी कलेक्टर नंदजी पांडे, एसडीएम रवि सिंह, सागर सिंह, दीपिका नेताम, उत्तम प्रसाद रजक, एसपी कार्यालय पुलिस निरीक्षक धर्मानंद शुक्ला एवं विभाग के समस्त अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने सभी विभागों के लंबित प्रकरणों की जानकारी तथा समान अवधि में निराकरण करने के निर्देश दिए उन्होंने राजस्व विभाग को राजस्व प्रकरण जैसे सीमांकन, बटवारा, नामांतरण, अभिलेख त्रुटि सुधार जैसे प्रकरणों को निराकरण करने निर्देशित किया एवं अभिलेख को अपडेट करने कहा है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!