सूरजपुर: पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू के निर्देशन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह के मार्गदर्शन में गुरूवार को थाना प्रभारी ओड़गी, चौकी प्रभारी खड़गवां व मोहरसोप के द्वारा क्षेत्र में स्थित हाईस्कूल पहुंचे और छात्र छात्राएं से संवाद करते हुए जागरूक होकर अपराध का विरोध करने की अपील की। पुलिस अधिकारियों ने बताया किसी भी अपराध की सूचना तत्काल पुलिस को दें, ताकि अपराध की रोकथाम व अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई हो सके। उन्हें सतर्कता व अपराध के प्रति विरोध के लिए जागरूकता के संबंध में बात की व पुलिस की अपराधों के खिलाफ की जाने वाली कार्य प्रणाली से अवगत कराया।

इस दौरान महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चलाए जा रहे अभियान हमर बेटी-हमर मान एवं अभिव्यक्ति ऐप की उपयोगिता के बारे में बताया और ऐप डाउनलोड कराया। महिला हेल्पलाइन आदि की जानकारी देते हुए छात्राओं को जागरूक किया। साथ ही साइबर अपराध एवं वर्तमान समय में ठग किसी व्यक्ति को कैसे अपने झांसे में लेकर धोखाधड़ी करते है उसे बारे में बताकर सावधानी बरतने की अपील किया। स्कूलों में पहुंचे पुलिस अधिकारियों से इस दौरान छात्र-छात्राओं ने कई सवाल भी कर उनके उत्तर प्राप्त किए।

इस दौरान एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी, थाना प्रभारी ओड़गी एन.के.त्रिपाठी, चौकी प्रभारी खड़गवां संजय सिंह, चौकी प्रभारी मोहरसोप रंजीत सोनवानी, स्कूल के प्राचार्य एवं शिक्षणगण मौजूद रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!