बलरामपुर: बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के प्रभारी सचिव बनने के बाद पहली बार जिले के प्रवास पर अवनीश कुमार शरण पहुँचे। उन्होंने जिले में आगामी 4 मई से मुख्यमंत्री के निर्धारित दौरे हेतु की जा रही तैयारियों का जायजा लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

ज्ञातव्य है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आगामी 4 मई से प्रदेश के विभिन्न विधानसभाओं का दौरा करेंगे जिसकी शुरूआत बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के सामरी विधानसभा से होने वाली है। मुख्यमंत्री के दौरा कार्यक्रम के तैयारियों का जायजा लेने जिले के प्रभारी सचिव अवनीश कुमार शरण ने बलरामपुर विकासखण्ड के ग्राम पस्ता, राजपुर विकासखण्ड के राजपुर, गोपालपुर, शंकरगढ़ विकासखण्ड के शंकरगढ़, डीपाडीह तथा कुसमी विकासखण्ड के विभिन्न ग्रामों का दौरा किया।

प्रभारी सचिव अवनीश कुमार शरण ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पस्ता के निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य केंद्र में उपलब्ध दवाओं, संस्थागत प्रसव व ओपीडी के संबंध में जानकारी ली। राजपुर में लोक निर्माण विभाग एवं वन विभाग के विश्रामगृह का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को तैयारियां जल्द पूर्ण करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने राजपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल तथा ग्राम पंचायत गोपालपुर में निर्मित गौठान का निरीक्षण करते हुए गौठान में कार्य कर रही समूह की महिलाओं से चर्चा की। प्रभारी सचिव श्री शरण ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण के दौरान विकासखण्ड राजपुर के श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर, हमर लैब तथा एनआरसी सेंटर का निरीक्षण कर व्यवस्थित करने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार प्रभारी सचिव ने विकासखण्ड शंकरगढ़ के उप स्वास्थ्य केंद्र, स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डीपाडीह का निरीक्षण कर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुदृढ़ करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कुसमी के स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल का निरीक्षण किया तथा वहां के शिक्षकों से मुलाकात कर परिचय प्राप्त की। उन्होंने शिक्षा गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने एवं अच्छे परीक्षा परिणाम हेतु बच्चों को विशेष तैयारी कराने कराने के निर्देश शिक्षकों को दिए।

इस दौरान कलेक्टर कुंदन कुमार, पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग, वनमण्डलाधिकारी विवेकानंद झा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रीता यादव सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!