अम्बिकापुर: मंगलवार को जिला कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में प्रभारी कलेक्टर  सुनील नायक की अध्यक्षता में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान नगर निगम आयुक्त  प्रकाश राजपूत, अपर कलेक्टर  ए एल ध्रुव, अनुविभागीय अधिकारी सहित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

बैठक में पीएम जनमन योजना की समीक्षा की गई। पहाड़ी कोरवा बसाहटों में पीएम जनमन योजना की श्री नायक ने विभागवार विगत 15 दिनों की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि पीएम जनमन योजना के तहत शामिल योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ पहाड़ी कोरवा परिवारों तक पहुंचे। उन्होंने पीएम जनमन योजना के तहत पहाड़ी कोरवा परिवारों से आधार कार्ड, राशनकार्ड, पेयजल, जनधन खाते, विद्युत आदि सुविधाओं की जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि बहुत से योजनाओं हेतु आधार कार्ड की अनिवार्यता है, इसलिए प्राथमिकता के साथ आधार कार्ड बनाने में तेजी लाएं ताकि सभी सुविधाएं जल्द से जल्द लोगों को मिल सके। प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा के दौरान अपर कलेक्टर श्री नायक ने स्वीकृत आवास, प्रगतिरत कार्यों की समीक्षा की। इसके साथ ही बैठक में लंबित राजस्व प्रकरणों की जानकारी ली गई तथा समय सीमा में पूर्ण किए जाने निर्देशित किया गया। 

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!