Instagram moderator feature launched .. users will not be able to make lewd comments during live

डेस्क। इंस्टाग्राम की तरफ से एक नया मॉडरेटर फीचर लॉन्च किया गया है। जो यूजर्स को लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान भद्दे कमेंट और ट्रोलिंग से बचाने का काम करेगा। बता दें कि लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान लोग क्रिएटर्स को बेवजह के कमेंट करके परेशान करते हैं। साथ ही कुछ लोग लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान क्रिएटर्स को नीचा दिखाने के मकसद से गलत तरह के कमेंट करते हैं, जो लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान चैट बॉक्स में स्ट्रीमिंग देखने वाले सभी यूजर्स को दिखते हैं। इससे बचने के लिए इंस्टाग्राम की तरफ से नया मॉडरेट फीचर पेश किया गया है। जिसकी मदद से क्रिएटर्स लाइव स्ट्रीमिंग के वक्त किसी को कॉमेंट मॉडरेटर बना सकेगा।

लाइवस्ट्रीमिंग के दौरान इंस्टाग्राम क्रिएटर्स किसी को कंटेंट मॉडरेटर बना पाएंगे, जो लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान चैट बॉक्स में होने वाली चर्चा पर नजर रखने का काम केरगा। वहीं अगर कटेंट मॉडरेट को कोई कमेंट गलत लगता है, तो वो उसे यूजर के कमेंट को हटा भी सकेगा। साथ ही ऐसे यूजर्स को ब्लॉक किया जा सकेगा। कंटेंट मॉडरेटर एक तरह का फिल्टर होगा, जो कि किसी भी कमेंट को लाइव जाने से पहले रिव्यू करेगा।

इंस्टाग्राम क्रिएटर्स को कॉमेंट बॉक्स में दिए गए मेन्यू आइकन पर टैप करने के बाद मॉडरेटर बनाने का विकल्प दिया जाएगा। इसपर टैप करने के बाद वे किसी खास यूजर का नाम सर्च कर सकेंगे, या फिर ऐप की ओर से सुझाए गए नामों में से किसी यूजर को मॉडरेटर के तौर पर चुन पाएंगे। इंस्टाग्राम नए फीचर के साथ ब्रॉडकास्टर्स का फोकस पॉजिटिव कॉमेंट्स और चर्चा पर केंद्रित रह सकेगा। बता दें कि क्रिएटर्स की तरफ से लंबे वक्त से मांग की जा रही थी कि इंस्टाग्राम को फिल्टर फीचर लाना चाहिए, जिससे लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान भद्दे कमेंट और गाली -गलौज पर लगाम लगाया जा सके।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!