अंबिकापुर: एटीएम शटर टेम्परिंग कर धोखाधड़ी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह को पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली है। पुलिस ने उत्तर प्रदेश के तीन आरोपी हो गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार गौतम दास कैश आफिसर स्टेट बैंक अम्बिकापुर ने 28 नवंबर को बैंक के एटीम मशीन की शटर टेम्परिंग कर धोखाधड़ी कर 21 ट्रांजेक्शन व 4 दिसंबर को 25 ट्रांजेक्शन कर लगभग 210000 नगदी अनाधिकृत आहरण कर बैंक क्लेम करने के सम्बन्ध में लिखित आवेदन दर्ज कराया गया था जिस पर पुलिस ने 420, 120 का अपराध दर्ज किया था।इस दौरान बस स्टैंड एवं आस पास के होटल लॉज चेक करने पर बस स्टैंड स्थित होटल मे 03 संदिग्धो के मिलने पर उनके आने और रुकने का कारण पुलिस टीम द्वारा पूछताछ किया गया तो आरोपियों ने गोलमोल जवाब दिए। जिसपर आरोपियों की तलाशी ली गई। आरोपियों के कब्जे से 120 नग एटीम, 04 नग मोबाइल, एवं 120000 रू नगद बरामद किया गया।

आरोपियों से इस एटीम एवं जब्त सामान के सम्बन्ध में कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा जालीन उत्तरप्रदेश से सतना और सतना से अम्बिकापुर 27 नवंबर को स्विफ्ट कार से आना बताये एवं बस स्टैंड के पास स्थित होटल में रूककर अगले दिन 28 नवंबर को स्टेट बैंक के विभिन्न एटीम से 21 ट्रांजेक्शन एवं 04 दिसंबर को 25 ट्रांजेक्शन कर लगभग 210000 रूपये एटीएम शटर टेम्परिंग कर धोखाधड़ी करना बताया गया। जिससे आरोपियों ने एटीम मशीन की शटर टेम्परिंग कर धोखाधड़ी करना स्वीकार किया गया।जिससे आरोपी को गिफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!