नई दिल्ली: जनता दल-युनाइटेड (JDU) के अध्यक्ष ललन सिंह ने शनिवार को कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे, जिसमें कांग्रेस 224 सीटों में से 136 सीटें जीतकर विजयी हुई है, यह साबित करती है कि ‘धार्मिक गुंडागर्दी’ और नैरेटिव बनाने से चुनाव में कुछ नहीं होगा। उन्होंने कहा, “कर्नाटक विधानसभा चुनाव का परिणाम देश के लिए कई मायने में निर्णायक है। यह उन लोगों को एक जोरदार और स्पष्ट संदेश दे रहा है, जो मुद्रास्फीति, मूल्यवृद्धि, बेरोजगारी जैसे वास्तविक मुद्दों से भटकाने के लिए केवल नैरेटिव सेट करने, धार्मिक गुंडागर्दी करने और समाज में विभाजन पैदा करने में विश्वास करते हैं।”

यह देश के बाकी हिस्सों के लिए एक अच्छा संदेश”

ललन सिंह ने शनिवार को दरभंगा में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा, “देश के लोग उन लोगों पर भरोसा नहीं करेंगे जो वास्तविक मुद्दों को हल नहीं कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, “कांग्रेस पार्टी को जनादेश देने के लिए हम कर्नाटक के लोगों को धन्यवाद देते हैं। कर्नाटक के लोगों ने जिस तरह से फैसला किया है, यह देश के बाकी हिस्सों के लिए एक अच्छा संदेश है।”

भाजपा हर चुनाव में धार्मिक भावनाओं को भड़काती है”

JDU नेता ने आगे कहा, “मैं भी हिंदू हूं, लेकिन मैं राजनीतिक उद्देश्यों के लिए धर्म का विज्ञापन करने में विश्वास नहीं करता हूं। धर्म में विश्वास करना कोई बुरी बात नहीं है, लेकिन राजनीतिक लाभ के लिए इसका इस्तेमाल करना सबसे बुरी बात है। इस तरह की चाल सिर्फ वही लोग चलते हैं, जिन्होंने देश की जनता के लिए कुछ नहीं किया। भाजपा के नेता वोट लेने के लिए हर चुनाव में लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काते हैं।”

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 135 सीटें जीती हैं। जबकि भाजपाप महज 65 सीटों पर ही सिमट कर रह गई है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!