नई दिल्ली। जेईई मेन अप्रैल सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। एनटीए ने आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर आवेदन फाॅर्म भरने के लिए लिंक एक्टिव कर दिया है। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर जाकर आवेदन सकते हैं। जेईई मेन सत्र 2 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 मार्च, 2024 है। इसके बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

जारी सूचना में यह भी कहा गया है कि, जिन उम्मीदवारों ने जेईई मुख्य परीक्षा 2024 सत्र 1 के लिए आवेदन किया है और सफलतापूर्वक परीक्षा शुल्क का भुगतान भी किया है, ऐसे स्टूडेंट्स सत्र 2 के लिए उपस्थित होना चाहते हैं, उन्हें पिछले सत्र के लिए दिए गए अपने पिछले आवेदन नंबर और पासवर्ड के साथ लॉग इन करना आवश्यक होगा। इसके साथ ही, इन स्टूडेंट्स को केवल पेपर, परीक्षा का माध्यम, पात्रता का राज्य कोड, सत्र 2 के लिए शहर, शैक्षिक योग्यता विवरण चुनना होगा। इसके साथ ही, जिन उम्मीदवारों ने पहले आवेदन नहीं किया है, उन्हें दिए गए शेड्यूल के अनुसार नए सिरे से आवेदन करना होगा।

उम्मीदवारों को एक से अधिक आवेदन पत्र भरने की अनुमति नहीं है। एक से अधिक आवेदन संख्या में आवेदन पत्र भरने वाले किसी भी उम्मीदवार को यूएफएम (अनुचित साधन) माना जाएगा और उस उम्मीदवार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।



जेईई मेन अप्रैल सेशन के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को उनके परीक्षा शहर के बारे में मार्च 2024 के तीसरे सप्ताह तक सूचित किया जाएगा। इसके साथ ही, प्रवेश पत्र परीक्षा तिथि से तीन दिन पहले डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होंगे। परीक्षा 1 अप्रैल से 15 अप्रैल, 2024 के बीच निर्धारित है। परिणाम 25 अप्रैल, 2024 को घोषित किए जाएंगे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!