डेस्क। 3 जुलाई से प्राइवेट टेलीकॉम प्रोवाइडर्स प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज प्लान महंगे कर रहे हैं। प्लान महंगे हों, इससे पहले मोबाइल यूजर्स के पास तय तारीख से पहले फोन रिचार्ज करवाने का ऑप्शन बचा है।लेकिन जियो यूजर्स ने जब आगे के लिए अपने प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज प्लान खोजा तो  इन प्लान में से दो प्लान नजर में ही नहीं आ रहे थे।

दरअसल, जियो (Reliance Jio) के माई जियो ऐप और कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी कंपनी के 395 रुपये और 1559 रुपये वाले दो पॉपुलर प्रीपेड प्लान नजर नहीं आ रहे हैं। यानी कंपनी ने टैरिफ हाइक से पहले ही इन प्लान को हटा लिया है395 रुपये वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान की बात करें तो कंपनी इस प्लान को 84 दिन की वैलिडिटी के साथ पेश करती थी। प्लान अनलिमिटेड 5G Data के साथ ऑफर किया जाता था।

अब कौन-से प्लान का रह गया है ऑप्शन

336 दिन की वैलिडिटी के साथ कंपनी अपने यूजर्स को वर्तमान में 2545 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश कर रही है। इस प्लान में यूजर्स को 1.5GB डेटा पर डे, 100 SMS/day, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा देती है।

वहीं, 84 दिन की वैलिडिटी के लिए अभी भी जियो यूजर्स के पास 666 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान का ऑप्शन बच जाता है। इस प्लान के फायदों की बात करें तो प्लान 1.5 GB/day डेटा, 100 SMS/day और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा के साथ आता है।

क्यों बढ़ाए जा रहे हैं प्रीपेड प्लान

दरअसल, टेलीकॉम कंपनियां प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी का एलान अपने फाइनेंशियल नुकसान को देखते हुए किया है।कंपनियां अपने पर यूजर एवरेज रेवेन्यू (Average Revenue Per User) को बूस्ट करने के लिए यह फैसला लिया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!