अंबिकापुर/सेदम: सरगुजा जिले के बतौली में एक मात्र केंद्रीय विधालय डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल भटको में दसवीं का सत प्रतिशत और बारहवीं का 58 प्रतिशत परीक्षा परिणाम रहा है।कक्षा दसवीं का छात्र आदर्शराजपैकरा 98 प्रतिशत पहला स्थान एवं कक्षा बारहवीं के छात्र सिद्धांतस्वरूपभोए 93 प्रतिशत पहला स्थान डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल बतौली क्षेत्र का नाम रोशन किया है छात्र के परिवार सहित स्कूल के शिक्षक -शिक्षिकाओं और लोगों में हर्ष व्याप्त है।

बतौली के ग्रामीण क्षेत्रों के छात्र भी अच्छा परीक्षा परिणाम से क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे है।डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल बतौली के दसवीं में 18 छात्र – छात्राएं सभी का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा और कक्षा बारहवीं में 12 छात्र छात्राओं का 58% परीक्षा परिणाम रहा ।कक्षा दसवीं के ही सुधांशु गुप्ता 85.15 प्रतिशत लाकर कक्षा में दूसरा स्थान प्राप्त किया है।

पढ़ाई में होनहार पहला स्थान प्राप्त कर छात्र आदर्स राजपैंकरा आगे चलकर यूपीएससी की तैयारी करेंगे। इनके पिता पारस पैंकरा बतौली विकासखंड में सचिव के पद पर कार्यरत है अपने पुत्र के पहला स्थान प्राप्त करने पर पूरे परिवार सहित उत्साहित है।कक्षा बारहवीं में पहला स्थान प्राप्त छात्र सिद्धांत स्वरूप भोय निट की तैयारी कर डॉक्टर बनना चाहते हैं। इनके पिता सर्दाकर भोय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बतौली में लैब टेक्नीशियन के पद पर पदस्थ हैं जो अपने पुत्र के पहला स्थान प्राप्त करने पर उत्साहित और गर्व कर रहे हैं । डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल सुनील कुमार वर्मा परीक्षा परिणाम से संतुष्ट नजर आए छात्र छात्राओं को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!