कोरबा: कोरबा जिले के होनहार खिलाड़ियों के मेहनत और कोरबा डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के परस्पर सहयोग और मार्ग दर्शन की बदौलत इस वर्ष कई खिलाड़ियों ने राज्य की टीम और प्रैक्टिस कैंप में स्थान बनाकर जिले का नाम रौशन किया है।

जिले के तेज गेंदबाज और पूर्व में भी रणजी स्क्वायड में रह चुके खरमोरा निवासी सत्यम दुबे का इस वर्ष पुनः रणजी कैंप के लिए चयन हुआ है, वहीं इस सीजन सत्यम का प्रदेश की टीम से टेस्ट मैच में डेब्यू की संभावना भी प्रबल है।
वहीं निहारिका क्षेत्र में रहने वाले सुधांशु तिवारी ने शानदार बल्लेबाजी की बदौलत च्यानकर्ताओ का ध्यान आकर्षित करते हुए प्रदेश की अंडर 23 की टीम स्थान बनाने में सफलता हासिल की।महज 19 वर्ष की आयु में सर्वमंगला बरमपुर निवासी जयंत केवर्त जो की छत्तीसगढ़ अंडर 19 टीम का नेतृत्व कर चुके है, इस वर्ष प्रदेश की अंडर 23 टीम में चयन होने से काफी उत्साहित है।इसी तरह प्रदेश की अंदर 16 की टीम में गेवरा के अनुज शर्मा का चयन हुआ है।
वहीं इस वर्ष महिला वर्ग में 16 वर्षीय दर्री के राजीव नगर में रहने वाली सिलमणि कंडूला की तेज गेंदबाजी और शानदार बॉलिंग ऐक्शन ने सभी चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा नतीजतन सिलमणि का चयन राज्य की टीम हेतु कैम्प में हुआ है। साथ कोरबा निवासी प्रभसिमरन कौर का अंडर 23 की टीम में चयन होने से हौसले काफी बुलंद है।
इसके अलावा अंडर 16 ग्रुप में कोरबा की टीम विजेता रही साथ ही प्लेट कंबाइंड में जिले के 3 खिलाड़ी शामिल रहे। अंडर 14 ग्रुप में भी प्लेट कंबाइंड में 4 खिलाड़ियों ने अपनी जगह बनाने में सफल रहे।

बीते वर्षों के भीतर कोरबा डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए हर संभव सुविधा और प्रयास किया गया है। केडीसीए के कार्यकारी सचिव जीत सिंह ने बताया की आगामी 2 वर्षो के भीतर जिले के 3 मैदानों में बेहतर टर्फ विकेट निर्माण की बात कही है,जिसका लाभ सीधे खिलाड़ियों को प्राप्त हो।वही कोरबा जिले सभी खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन करते हुए केडीसीए के पदाधिकारी बी बी साहू, जीत सिंह,जगदीश सोनी,रंजन आर्या, सी एल यादव,शैलेश गोयल चयनकर्ता करतार सिंह कपूर, मो. वसीम,मनोहर शर्मा,नरेंद्र गजभाइये, रतन भारिया,अनिल प्रजापति व अजय राय ने बेहतर भविष्य की कामना की है।साथ ही खिलाड़ियों को बेहतर मैच अभ्यास हो इसके लिए जिले के विभिन्न वर्गो की टीम राज्य और राष्ट्रीय स्तर होने वाले निजी प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा लिए जाने की बात केडीसीए कार्यकारिणी ने कही है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!