कोरिया:  सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक  अंकित गर्ग के निर्देशानुसार, NDPS अधिनियम के प्रभावी क्रियान्वयन के संबंध में कोरिया जिले में 28 अगस्त 2024 को एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। इस बैठक का आयोजन पुलिस अधीक्षक कोरिया  सूरज सिंह परिहार द्वारा किया गया, जिसमें NDPS नोडल अधिकारी एएसपी मोनिका ठाकुर, एसडीओपी बैकुंठपुर राजेश साहू, प्रशिक्षु डीएसपी रविकांत सहारे, सभी थाना प्रभारी और डीसीबी शाखा के प्रभारी उपस्थित थे।

बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया कि नशे के कारोबार में संलिप्त आदतन अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बार-बार अपराध करने वाले अपराधियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध निवारक निरोध (प्रिवेंटिव डिटेंशन) की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके अलावा, NDPS मामलों में जब्त किए गए वाहनों को नियमानुसार राजसात करने और नारकोटिक्स से अर्जित अवैध संपत्ति को कुर्क करने के निर्देश दिए गए हैं।

एसपी कोरिया ने सभी संबंधित अधिकारियों को इस कार्यवाही को प्राथमिकता देने और समन्वय के साथ निष्पादित करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही, अन्य अपराधों जैसे जुआ, सट्टा, आबकारी और आर्म्स एक्ट के मामलों में भी नियमित कार्रवाई सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!