13 करोड़ 52.9 लाख की राशि से बनने वाले पक्की सड़क का हुआ भूमिपूजन

सूरजपुर/दतिमा मोड़– ओड़गी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम धरसेड़ी से कर्री-कुपी तक 6 किमी पक्की सड़क निर्माण की मांग स्थानीय जनता द्वारा वर्षो से की जा रही थी। बहुप्रतिक्षित इस मार्ग में राज्य शासन द्वारा सड़क निर्माण के लिए 13 करोड़ 52.9 लाख की राशि से बनने वाले पक्की सड़क निर्माण कार्य के मुख्यातिथि भटगांव विधायक व कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े की उपस्थिति में भूमिपूजन किया गया।

गौरतलब हो कि आजादी के 75 वर्षो के बाद भी धरसेड़ी से कर्री- कुप्पी तक पक्की सड़क निर्माण की मांग वहां के ग्रामीणों के द्वारा लगातार की जा रही थी, जिसको ध्यान में रखते हुए राज्य शासन के द्वारा 13 करोड़ 52.9 लाख की स्वीकृति लोक निर्माण विभाग के द्वारा दी गई। जिसका मंगलवार को भटगांव विधायक व कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े के द्वारा भूमिपूजन किया गया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए भटगांव विधायक व कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने कहा की कांग्रेस की सरकार ने पिछले पांच सालों तक प्रदेश सहित भटगांव विधानसभा क्षेत्र में विकास के सारे दरवाजे बंद कर रखा था जिसे भाजपा सरकार सत्ता में आते ही विकास के बंद दरवाजे को खोल दिया है और जैसे ही प्रदेश में विष्णुदेव साय की सरकार बनी और डबल इंजन लगते ही प्रदेश के सभी विकास कार्यो की रफ्तार अब तेज हो गई है। मोदी जी के प्रत्येक गारंटी को लगातार पूरा किया जा रहा है वही महतारी वंदन योजना के तहत प्रत्येक महिलाओं को उनके खाते में एक-एक हजार रुपए देने का वायदा किया गया था जिसे पुरा करते हुए प्रदेश के प्रत्येक महिलाओं के खाते में एक-एक हजार रुपए ट्रांसफर किया गया है।

प्रदेश कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने कहा कि धरसेड़ी से कर्री-कुप्पी तक पक्की सड़क निर्माण कार्य का भूमिपूजन आज किया गया है जिससे यह सड़क बन जाने से आने वाले दिनों में यहां के ग्रामीणों को शासन की सभी योजनाओं का लाभ व सुविधा मिलेगी साथ ही बरसात के दिनों में अब कर्री-कुप्पी भी  पहुँचविहीन क्षेत्र आजाद हो जायेगा वही कई विकास कार्यो की सौगात मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने इस बजट में दी है जिससे ओड़गी विकासखण्ड के सभी गांव में अब पक्की सड़क बनाई जायेगी।

कार्यक्रम को मंडल अध्यक्ष राजेश तिवारी, मार्तण्ड साहू, लवकेश पैकरा ने भी सम्बोधित किया। इस दौरान शान्तनु गोयल, सत्यनारायण पैकरा, शिवकुमार राजवाड़े, जगदेव यादव, केशव सिंह, बृजेश कांशी, नरेश राजवाड़े, रमेश सोनी, पुष्पेंद्र गुर्जर, विष्णु यादव, गौरी सिंह, दुर्गा गुप्ता, सोहन कुर्रे, अरविंद देवांगन, अशोक साहू, रोहन देवांगन, रामबरन राजवाड़े, देव साय राजवाड़े सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!