रायपुर: छत्तीसगढ़ में नेता प्रतिपक्ष व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा. चरण दास महंत ने नक्सली हिंसा बढ़ने व किसान आत्महत्या के मामले पर सरकार को घेरा है। विधानसभा में मीडिया से चर्चा के दौरान महंत ने कहा कि भाजपा की सरकार बनते ही प्रदेश के किसानों ने आत्महत्या शुरू कर दी है। नक्सली घटनाएं बढ़ गई है। अभी आगे-आगे देखिए क्या-क्या होता है।

3100 रुपये में धान खरीदी के मामले पर महंत ने कहा कि भाजपा ने किसानों को असमंजस में डाल दिया है। किसान अभी कह रहे हैं कि भाजपा को चुनकर उनसे गलती हो गई। कर्जमाफी पर भाजपा खामोश हैं। महतारी वंदन योजना में भी क्रीमिलेयर को बाहर रखे जाने की बात कही जा रही है। इधर, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चरणदास महंत को नेता प्रतिपक्ष बनने की बधाई दी है।

रंजना भाजपा की प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व विधायक रंजना साहू ने महंत के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस नेता कुछ भी कहने से पहले अपनी सरकार की वादाखिलाफी और कुशासन को याद रखें तो ज्यादा बेहतर होगा।महतारी वंदन योजना पर महंत के बयान को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि पांच साल सत्ता में रहते हुए कांग्रेस ने महिलाओं को 500 रुपये क्यों नहीं दिए? विधवा निराश्रित पेंशन की कितनी किश्तें कांग्रेस सरकार ने वादे के मुताबिक जमा कीं? पूर्ण शराबबंदी के नाम पर गंगाजल की सौगंध खाने वालों को महिलाओं के साथ की गई विश्वासघात की पराकाष्ठा को नहीं भूलना चाहिए।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!