रायपुर: छत्तीसगढ़ में सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों की नब्ज टटोलने के लिए दूसरे राज्यों के विधायक प्रदेश प्रवास पर रहेंगे। झारखंड, उत्तर प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, ओडिशा और बिहार से आए पार्टी विधायक प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में दौरा करेंगे। सोमवार की सुबह झारखंड, बिहार और ओडिशा से 40 विधायक रायपुर पहुंच जाएंगे। हालांकि रविवार को ही इन राज्यों के 10 विधायक रायपुर पहुंच गए हैं। अगले 15 दिन तक सभी विधानसभा क्षेत्रों में 90 विधायक पहुंच जाएंगे और मोर्चा संभाल लेंगे।

प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के मंडल से बूथ तक बैठकें लेकर ये मेहमान अपने राज्यों के अनुभव से भी कार्यकर्ताओं को अवगत कराएंगे। एक सप्ताह बाद आवंटित विधानसभा क्षेत्रों में मैदानी स्थिति का आकलन कर अपनी रिपोर्ट प्रदेश भाजपा प्रभारी व चुनाव प्रभारी ओम माथुर को सौंपेंगे ।

पार्टी ने सोमवार को अन्य राज्यों से आए भाजपा विधायकों के लिए एक दिन का विशेष प्रशिक्षण भी रखा है। प्रदेश भाजपा मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में इन विधायकों को विशेष प्रशिक्षण मिलेगा। पार्टी सूत्रों की माने तो विधायकों प्रदेश 90 विधानसभा सीटों में 29 अनुसूचित जनजाति, 10 अनुसूचित जाति की सीटों समेत अन्य सामान्य सीटों की जानकारी देंगे। उन्हें जातिगत समीकरणों के साथ-साथ प्रदेश भाजपा के प्रमुख मुद्दों से भी अवगत कराया जाएगा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!