{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":[],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{"transform":1},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":true,"containsFTESticker":false}

नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाला मामले में फंसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट में आज यानी रविवार को सरेंडर कर दिया है। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें पांच जून तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता देें कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें चुनाव प्रचार के लिए एक जून तक अग्रिम जमानत दी थी और एक जून के बाद सरेंडर करने के लिए कहा था। केजरीवाल ने मेडिकल ग्राउंड का हवाला देकर हफ्तेभर की और मोहलत देने की मांग की थी, लेकिन ट्रायल कोर्ट ने इस याचिका पर 5 जून तक के लिए आदेश सुरक्षित रख लिया था। बता दें कि अरविंद केजरीवाल 10 मई को 55 दिन बाद अग्रिम जमानत मिलने के बाद तिहाड़ जेल से बाहर आए थे।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को रविवार को जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत की मांग करने वाली ईडी की अर्जी पर सुनवाई की। इस मामले की सुनवाई ड्यूटी जज संजीव अग्रवाल ने किया। ईडी ने कोर्ट में कहा कि इस केस में अरविंद केजरीवाल को आरोपी बनाया गया है और चूंकि संज्ञान लंबित है इसलिए हम उनकी न्यायिक हिरासत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

दिनभर चली गहमागहमी के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल पत्नी सुनीता केजरीवाल के साथ तिहाड़ जेल पहुंचे थे जहां उन्होंने कोर्ट में पेशी के बाद सरेंडर कर दिया। केजरीवाल के सरेंडर करने के बाद सुनीता केजरीवाल तिहाड़ जेल से निकलीं।

ईडी की तरफ से वकील जुहैब हुसैन ने कोर्ट को बताया कि सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत खत्म होने के बाद केजरीवाल के 2  जून को सरेंडर करने के बाद उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ाई जानी है। हुसैन ने कोर्ट को बताया कि केजरीवाल के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हो चुकी है, जिसपर संज्ञान लेने पर 4 जून को सुनवाई होनी है।

इसपर जज ने केजरीवाल से पूछा कि आपको इस विषय में कुछ कहना है। केजरीवाल ने जज से कहा कि नहीं, उनको इस विषय में कुछ नहीं कहना है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!