हमारी एकता ही हमारी ताक़त है : आशुतोष

बलरामपुर।बलरामपुर जिले के राजपुर पतरातू डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल में बुधवार को सह-पाठ्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियों का शानदार आयोजन हुआ।
ग़ौरतलब है कि कक्षा-एलकेजी से कक्षा-दूसरी तक के बच्चों के लिए कम्युनिटी लंच, बॉल पासिंग गेम, रिंग थ्रो गेम, डांस, म्यूज़िक, पप्पेट गेम, बिल्डिंग ब्लॉक्स गेम इत्यादि गतिविधियों को बड़े ही रोचक और शिक्षाप्रद ढंग से आयोजित कराया गया। इन गतिविधियों को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने के पीछे विद्यालय की शिक्षिका सपना गुप्ता, सीमा सिंह, सोनाली कश्यप और आयूषी सोनी का ख़ासतौर पर योगदान रहा। इस अवसर पर बच्चे बेहद सक्रिय, उत्साहित व खुशमिज़ाज नज़र आए। आपको बता दें कि बच्चों को खेल-खेल में सिखाने की सुविधा प्रदान करना तथा उनकी व्यावहारिक कुशलता व क्षमताओं पर विशेष ध्यान देना डीएवी विद्यालय की ख़ासियत रही है।

प्राचार्य आशुतोष झा ने भी नन्हें-मुन्ने बच्चों के साथ गतिविधियों में सक्रिय नज़र आए। उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आप ही कल के सूरज हो, आपको सारी दुनिया को रौशन करना है। साथ ही सबको साथ मिलकर रहने का संदेश दिया और कहा कि हमारी एकता ही हमारी ताक़त है। साथ ही उक्त गतिविधियों को सफल बनाने के लिए विद्यालय के अन्य शिक्षकों का भी प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से बड़ा व महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!