नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल अपने उम्मीदवारों का एलान कर रही है। जिन उम्मीदवारों को टिकट मिल रहा है, वो जीत के लिए पूरा दांव लगा रहे हैं। अमूमन एक लोकसभा सीट पर दो या तीन नेताओं की कड़ी टक्कर रहती है।हालांकि, उम्मीदवारों की चुनावी चिन्ह और नाम अलग-अलग होते हैं, लेकिन तमिलनाडु की एक लोकसभा सीट है जहां पर एक ही नाम के पांच उम्मीदवारों ने पर्चा भर दिया है।

जी हां, तमिलनाडु के 39 संसदीय सीटों में से रामनाथपुरम संसदीय सीट से एक ही नाम के पांच उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है। सभी उम्मीदवार इसी सीट के अलग-अलग शहरों से ताल्लुक रखते हैं। ये पांच उम्मीदवारों का एक नाम ओ. पन्नीरसेल्वम है।पूर्व अन्नाद्रमुक समन्वयक और पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने रामनाथपुरम संसदीय सीट से चुनाव लड़ने के लिए भाजपा गठबंधन की ओर से कल अपना नामांकन दाखिल किया। वो निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। इसके बाद मदुरै जिले के उसिलामपट्टी के रहने वाले ओ. पन्नीरसेल्वम ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने के लिए अपना नामांकन दाखिल किया।वहीं, दक्षिण कट्टूर से ओ. पन्नीरसेल्वम, मदुरै जिले के तिरुमंगलम तालुका वागैकुलम से ओ. पन्नीरसेल्वम और मदुरै चोलाई अजाकुपुरम से ओ. पन्नीरसेल्वम ने अपना नामांकन दाखिल किया।माना जा रहा है कि ये एक चुनावी खेल है, जहां पूर्व अन्नाद्रमुक समन्वयक को चुनौती देने के लिए ऐसा किया गया है। बताया गया कि पूर्व मुख्यमंत्री ने बाल्टी, अंगूर और कटहल में से कोई भी चुनावी चिन्ह दिया जाए।

गौरतलब है कि दूसरे उम्मीदवारों ने भी इनमें से एक सिंबल मांग लिया है।बता दें कि तमिलनाडु में अमूमन आपको ‘पन्नीरसेल्वम’ नाम के लोग मिल जाएंगे, लेकिन ओ. पन्नीरसेल्वम नाम के पांच उम्मीदवार का एक लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना दुर्लभ बात है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!