सूरजपुर: आज संयुक्त कार्यालय कलेक्टर सभा कक्ष में मां बागेश्वरी देवी लोक न्यास कुदरगढ़ मेला समिति की बैठक कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह की अध्यक्षता में पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल, सीईओ जिला पंचायत राहुल देव, मेला समिति अध्यक्ष भुवन भास्कर सिंह ट्रस्ट के सदस्यों व पदाधिकारियों की उपस्थिति में बैठक संपन्न हुई है।
बैठक में कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने आस्था के केंद्र मां बागेश्वरी देवी धाम कुदरगढ़ में प्राकृतिक सुंदरता को बरकरार रखते हुए श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बहुप्रतीक्षित रोपवे का प्रारंभ होने सहित अन्य सुविधाओं की उपलब्धता व आवश्यक जीर्णाेधार संबंध में विस्तृत चर्चा कर आवश्यक सुझाव लेकर दिशा निर्देश दिए है।

ट्रस्टी के सदस्यों ने मेला की अवधि, बिजली व्यवस्था, लाईट व्यवस्था, सोलर लाइट की व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था, शौचालय की बेहतर सुविधा, पानी व्यवस्था, ज्योति कलश की व्यवस्था के विषयों पर चर्चा की गई। उन्होंने सभी सदस्यों के बातों को सुनकर सभी के सहयोग से कार्य योजना बनाकर कार्यक्रम को सफल करने की बात कही। प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन हर संभव सभी क्षेत्रों में सहयोग करेगा। ट्रस्ट के सदस्यों ने पूजा स्थल में बेहतर सुविधा के लिए सोलर लाइट की व्यवस्था करने की मांग रखी जिस पर कलेक्टर ने क्रेडा विभाग के अधिकारी को स्थल चिन्हित कर हाईमास्ट लाइट की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने बिजली व्यवस्था के संबंध में जो खराब है उन्हें मरम्मत करने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा के लिए ट्रस्ट के सदस्यों के मांग पर मंदिर के नीचे स्क्रीन डिस्पले, एलइडी स्क्रीन लगाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने शौचालय को मरम्मत करने व साफ सफाई रखने निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर डॉ. सिंह ने विभिन्न कार्यक्रम करने के लिए संचालन समिति, निर्माण समिति एवं अन्य समितियों का गठन कर कार्यक्रम को बेहतर करने कार्य योजना बनाने कहा है। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम, जगराता कार्यक्रम, कवि सम्मेलन, छत्तीसगढ़ी एवं सरगुजा की संस्कृति आधारित कार्यक्रम करने के लिए कार्य योजना बनाकर प्रस्तुत करने कहा। उन्होंने सभी सदस्यों से सेवा भावी लोगों को आगे आने आग्रह किया तथा सभी के सहयोग से कार्यक्रम को सफल बनाने को है तथा कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रशासन एवं पुलिस अमला पूरा सहयोग करेगी। बैठक में प्रशासनिक एवं पुलिस सहित ट्रस्ट के सदस्य उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!